हरियाणा

haryana

By

Published : Oct 14, 2019, 10:15 PM IST

ETV Bharat / state

वोट के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आए प्राइवेट स्कूल, ऐसे करेंगे लोगों को जागरूक

भिवानी में सोमवार को जिला प्रशासन और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मिलकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए स्कूल बसों पर प्रचार सामाग्री लगाई. इससे वे लोगों को आसानी से जागरूक कर सकते हैं. प्रशासन के इस जागरूकता अभियान में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन साथी बना है.

voting awareness campaign in bhiwani

भिवानी: सभी निजी स्कूलों की बसें भिवानी में लोगों को जागरूक करेगी. इन बसों पर चुनाव तक प्रचार सामग्री लगाई गई है, जिसमें लिखा गया है कि मत का प्रयोग अवश्य करें. भिवानी के उपायुक्त सुजान सिंह ने इन बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूल बसों से प्रचार
इस मौके पर उपायुक्त सुजान सिंह ने बताया कि बसों पर प्रचार सामग्री लगा दी गई है. निजी स्कूलों का साथ लेकर हर व्यक्ति को वोट देने के लिए जागरूक किया जा रहा है. पिछले चुनाव प्रतिशत को भी देखा जा रहा है कि जहां वोट प्रतिशत कम रह है, वहां पर ज्यादा प्रयास करके जागरूक किया जा रहा है.

वोट के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आए प्राइवेट स्कूल, देखें वीडियो

लोगों के भेजे जा रहे एसएमएस
इसके साथ ही सभी को चुनाव विभाग एसएमएस भी भेज रहा है. वहीं सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है, ताकि मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकें. उपायुक्त ने कहा कि सभी को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए ताकि इस पर्व में हिस्सेदारी मिल सकें. यदि कोई किसी अन्य राज्य में नौकरी या कोई बिजनेस करता है, उसे भी चाहे छुट्टी लेकर वोट देना पड़े, वोट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:-स्वास्थ्य कारणों के चलते अमित शाह की आज की रैली रद्द, तीन जिलों में होनी थी रैलियां

प्राइवेट स्कूल मना रहे पखवाड़ा
वहीं प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के राज्य प्रधान रामावतार शर्मा कहा कि उनके निजी स्कूलों के तरफ से यह पखवाड़ा मनाया जा रहा है, ताकि सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकें. उनके स्कूलों की बसे हर गली में और हर गांव में जाती हैं. ये बसें मतदाता को जागरूक करने में अहम भागीदारी निभा सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details