हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नेशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता: हरियाणा के दो खिलाड़ियों ने जीते गोल्ड, गांव में खुशी की लहर

Bhiwani Players Won Gold Medel: नेशनल यूथ पोस्ट और एजुकेशन फेडरेशन की तरफ से आयोजित प्रतियोगिता में भिवानी के दो खिलाड़ियों गोल्ड मेडल जीता है. इन खिलाड़ियों के गांव वापसी पर भव्य स्वागत किया गया.

By

Published : Oct 14, 2021, 6:51 PM IST

bhiwani-won-gold-medal-in-national-badminton-competition
हरियाणा के दो खिलाड़ियों ने जीते गोल्ड

भिवानी:नेशनल यूथ पोस्ट और एजुकेशन फेडरेशन की तरफ से आठ से दस अक्टूबर तक गोवा में आयोजित हुई. इस प्रतियोगिता में भिवानी के दो खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीतकर भिवानी क नाम रोशन किया गया है. भिवानी जिला के गांव पालुवास निवासी शुभम और नई बस्ती निवासी रजत सिंह भाटी ने डबल मैन्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में दक्षिण भारत के खिलाड़ियों को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है. विजेता खिलाड़ी शुभम का गांव पालुवास में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.

विजेता खिलाड़ी का स्वागत करते हुए समाजसेवी नरेश तंवर ने कहा कि शुभम ने गोल्ड मेडल जीतकर गांव पालुवास का सम्मान बढ़ाया है. जो युवा खेल में भाग लेता है तथा खेल को स्पर्धा की भावना से खेलता है, वह समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम करता है. उन्होंने कहा कि शुभम द्वारा राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतने पर गांव में खुशी का माहौल है. उन्होंने उम्मीद जताई कि शुभम भविष्य में गांव का नाम ऐसे ही रोशन करेगा.

ये पढ़ें-नारनौल की रीदम सांगवान ने विश्व जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए जीते 4 गोल्ड

वहीं गोल्ड मैडल विजेता शुभम ने बताया कि ग्रामीणों ने उनका फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया है, जिसकी उन्हे काफी खुशी है. उन्होंने कहा कि अब वे जुलाई 2022 में कनाड़ा में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसके लिए वे अभी से तैयारी में जुट जाएंगे. उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच व माता-पिता को दिया. वही शुभम के दादा ने भी अपने पौत्र को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

ये पढ़ें-दिव्या देशमुख बनीं भारत की नवीनतम महिला ग्रैंड मास्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details