हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

BSF जवान इंद्र सिंह को अंतिम विदाई, सीएम मनोहर लाल ने दी श्रद्धांजलि

हवलदार इंद्र सिंह का डयूटी के दौरान छत्तीसगढ के कांकेर में ह्रदय गति रूक जाने से देहांत हो गया था. वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे

By

Published : Mar 31, 2019, 4:42 AM IST

राजकीय सम्मान के साथ सैनिक को अंतिम विदाई

भिवानी: बीएसएफ में कार्यरत बडदू पूर्ण निवासी हवलदार इंद्र सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. पुत्र दीपक ने चिता को मुखाग्नि दी. बीएसएफ और हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने दिवंगत हवलदार को हवा में गोलियां दागकर सलामी दी.

सीएम मनोहर लाल ने दी श्रद्धांजलि

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हवलदार इंद्र सिंह के घर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने हवलदार इंद्र सिंह की पत्नी, पुत्र व अन्य परिजनों से बात की.सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सैनिक के परिजनों को सांत्वना दी

हवलदार इंद्र सिंह के विषय में उल्लेखनीय

हवलदार इंद्र सिंह छत्तीसगढ के कांकेर में कार्यरत थे. वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे और इस समय अस्पताल में उपचाराधीन थे. हवलदार इंद्रसिंह का जन्म 12 अप्रैल 1971 को बडदू पूर्ण निवासी किसान शेर सिंह के घर हुआ था.

इंद्र सिंह राजकीय उच्च विद्यालय देवराला से दसवीं करने के उपरांत 20 जुलाई 1990 को हिसार में भर्ती हुए थे. हवलदार इंद्र सिंह देश सेवा में देश के विभिन्न हिस्सों में सेवाएं दे चुके थे. इंद्र 6 भाईयों में सबसे छोटे थे. इंद्र सिंह अपने पीछे पत्नी सुनीता देवी, पुत्र दीपक व पुत्री मोनिका सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details