हरियाणा

haryana

शिक्षक दिवस पर शुरू होगी भिवानी में पौधारोपण की पाठशाला

By

Published : Aug 29, 2020, 6:58 PM IST

भिवानी में शिक्षक दिवस के मौके पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान शिक्षा एंव वन मंत्री कवंरपाल गुर्जर भी मौजूद रहेंगे.

Tree planting program will organise on education day in bhiwani
Tree planting program will organise on education day in bhiwani

भिवानी: शिक्षक दिवस के मौके पर छोटी काशी में पौधारोपण की पाठशाला स्थापित होने जा रही है. शिक्षा एवं वन मंत्री कवंरपाल गुर्जर इस दिन गांव सांगा के जोहड़ और हर्बल पार्क में औषधीय पौधे लगाएंगे. इनके अलावा भिवानी के लठियावाला जोहड़ और महाराजा नीमपाल सिंह कॉलेज में भी पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे.

शिक्षक दिवस पर होगा पौधारोपण

कार्यक्रम की सफलता को लेकर शुक्रवार को विधायक घनश्याम सर्राफ ने गांव सांगा के जोहड़ और पंचायती भूमि व गांव पालवास स्थित लठियावाला जोहड़ पर खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण किया. बताया जा रहा है कि गांव सांगा के जोहड़ के चारों तरफ पड़ी खाली भूमि पर पौधारोपण किया जाएगा.

कवंरपाल गुर्जर होंगे मौजूद

इनके अलावा गांव में पचायती भूमि पर औषधीय पौधे लगाकर हर्बल पार्क बनाए जाने की योजना है. ये सब कार्य शिक्षा एवं वनमंत्री कंवरपाल गुर्जर की देखरेख में होगा. वनमंत्री ही इन कार्यों का श्रीगणेश करवाएंगे. इनके अलावा भिवानी के गांव पालवास के नजदीक लठियावाली जोहड़ी का काी जीर्णोद्धार होगा. वनमंत्री इस जोहड़ पर भी पौधारोपण कार्यक्रम का श्रीगणेश करवाएंगे.

औषधीय पौधे भी लगाए जाएंगे

इन दोनों जगहों पर हजारों पौधे रोपित होंगे. बाद में महाराजा नीमपाल सिंह राजकीय महाविद्यालय में वनमंत्री पौधरोपण कार्यक्रम का श्रीगणेश करेंगे. यहां पर शिक्षक दिवस कार्यक्रम भी आयोजित होगा. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में विधायक घनश्याम सर्राफ के अलावा प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह और एक-दो ओर मंत्री के पहुंचने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कांग्रेस प्रवक्ता का ट्वीट, 'यहां मधुमक्खियां कर रही हैं स्वागत'

विधायक घनश्याम सर्राफ ने बताया कि पांच सितम्बर (शिक्षक दिवस) को शिक्षा एवं वनमंत्री कंवरपाल गुर्जर भिवानी आएंगे. वे सांगा में जोहड़ के पास खाली पड़ी भूमि पर पौधारोपण कार्यक्रम का श्रीगणेश करेंगे और गांव में औषधीय पौधे भी लगाएं जाएंगे. इसके बाद महम रोड स्थित लठियावाला जोहड़ पर भी वनमंत्री पौधारोपण कार्यक्रम का श्रीगणेश करेंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

bhiwani news

ABOUT THE AUTHOR

...view details