हरियाणा

haryana

भिवानी: तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले दिन हिसार एकादश ने जीता मैच

By

Published : Mar 12, 2020, 7:58 PM IST

भिवानी में रणजी क्रिकेट खिलाड़ी अमित वशिष्ठ की याद में तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वीरवार को प्रतियोगिता का पहला मैच हिसार एकादश और मनोज एकादश के बीच खेला गया. इस मैच में हिसार एकादश विजयी रहा.

three day cricket competition organized in rewarikheda village bhiwani
तीन दिवसीय क्रिकेट मैच के पहले दिन हिसार एकादश के माथे सजा जीत का सेहरा

भिवानी: जिले के गांव रिवाड़ी खेड़ा में रणजी क्रिकेट खिलाड़ी अमित वशिष्ठ की याद में तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रतिभागियों का बोर्ड अध्यक्ष ने हाथ मिलाकर परिचय लिया.

डॉ. जगबीर सिंह ने खिलाडियों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. इसके साथ ही प्राईमरी का स्कूल का नाम अमित वशिष्ठ प्राथमिक पाठशाला के नाम पर रखा गया. प्रतियोगिता में ग्रामवासियों ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले दिन हिसार एकादश के माथे सजा जीत का सेहरा

पहले दिन हिसार एकादश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में 138 रन बनाए. हिसार एकादश की ओर से कानून ने 46 गेंदों में 53 रन निकिल नैन ने 30 गेंदों में 45 रन बनाए. दूसरी पारी में मनोज एकादश की टीम ने 139 रनों का पीछा करते हुए 128 रन बनाए, जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

वहीं मनोज एकादश की ओर से समीर विनोद ने 37 गेंदों में 50 रन और रॉकी ने 22 गेंदों में 23 रन बनाए. वहीं सुनील ने 11 रनों का योगदान दिया. वहीं गेंदबाजी में हिसार एकादश की ओर से प्रिंस भास्कर और अतुल ने दो-दो विकेट ली. विक्रम और निखिल ने एक एक विकेट चटकाई. इस मैच में मनोज एकादश 128 रन ही बना पाए. हिसार एकादश 10 रन से विजयी रहा. वहीं इस मैच में मैन ऑफ दी मैच मोनू रहा.

इस संबंध में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से छिपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने में सहायता मिलती है. उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है.

ये भी पढ़ें-राज्यसभा सीटों पर JJP की नजर ! दुष्यंत ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details