हरियाणा

haryana

लंगूर की शराबियों ने डंडों से पीट-पीटकर की निर्मम हत्या, तीन गिरफ्तार

By

Published : Nov 1, 2020, 2:05 PM IST

भिवानी में शराब के नशे में तीन लोगों ने एक लंगूर की हत्या कर दी. बेजुबान लंगूर का दोष इतना था कि वो इन शराबियों को काटने दौड़ पड़ा था.

Three accused of killing langur arrested in Bhiwani
Three accused of killing langur arrested in Bhiwani

भिवानी: जिले में तीन लोगों ने एक लंगूर की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. शराब के नशे में तीन शराबियों ने बेहरमी से ऐसा पीटा कि लंगूर की वहीं मौत गई. इस मामले में तीनों की गिरफ्तारी हो गई है. आरोपियों के मुताबिक लंगूर ने उन्हें काटने के लिए दौड़ाया था जिसके बाद उन्होंने नशे में लंगूर की हत्या कर दी.

लंगूर की निर्मम हत्या

बता दें कि ये मामला भिवानी की नई अनाज मंडी कहा हैं, जहां पर बंदरों का आतंक बना हुआ है. यहां व्यापारियों और किसानों ने बंदरों के आतंक से बचने के लिए लंगूरों को पाला हुआ है, जिससे की वहां बंदर ना आ सकें और उनकी फसल सुरक्षित रहे. सालों से ये लंगूर अपनी मस्ती में मस्त रहता और व्यापारी, किसान, मज़दूर व दुकानदारों बंदरों से बड़ी राहत दिलाता रहा. लेकिन सुबह इस लंगूर को मरा देख सब सन रह गए.

झपटने गए लंगूर की शराबियों ने डंडों से पीट-पीटकर की निर्मम हत्या, देखें वीडियो

मालिक हुआ दुखी

लंगूर के मालिक सुनील नाथ ने बताया कि उन्हें पता चला है कि तीन लोगों ने शराब के नशे में उसके लंगूर को डंडों से पीट पीट कर मार डाला. सुनील ने पुलिस में शिकायत दी और दुखी मन से आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की है. मालिक ने बताया कि ये लंगूर मंडी की सुरक्षा करता था जिससे सुनील नाथ का घर चलता था.

ये भी पढ़ें- सोनीपत: हरियाणवी सिंगर के घर फायरिंग करने वाले आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

तीन गिरफ्तार

इस पूरे मामले में नई अनाज मंडी चौकी ने शिकायत मिलते ही तुरंत लंगूर के शव का चिड़ियाघर में डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम करवाया और तुरंत पहचान कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. गिरफतार किये गए आरोपी की पहचान हो गई है. नई अनाज मंडी चौकी प्रभारी एएसआई सुरेश ने बताया कि डंडों से पीट पीट कर लंगूर की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी शराब के नशे में थे, जिन्होंने बताया कि लंगूर द्वारा उन्हें काटने दौड़ने पर मारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details