हरियाणा

haryana

CORONA: मंढाणा स्वास्थ्य केंद्र में हुई 258 ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग

By

Published : Apr 30, 2020, 5:00 PM IST

भिवानी के मंढाणा स्वास्थ्य केंद्र में करीब 258 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. डॉ.संजय वैद ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी ग्रामीण में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए.

Thermal screening of 258 villagers held at Mandana Health Center bhiwani
Thermal screening of 258 villagers held at Mandana Health Center bhiwani

भिवानी: जिले में कोविड19 को रोकने के लिए स्वास्थ्य प्रशासन लगातार सतर्कता बरत रहा है. विभाग ने कोरोना की पहचान कर उसे खत्म करने के लिए हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश जारी किए हुए हैं.

इसी बीच मंढ़ाणा गांव के स्वास्थ्य केंद्र पर ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. यहां पर एसएमओ डॉक्टर संजय वैद और डॉक्टर नीतू की अध्यक्षता में स्वास्थ्य कैंप लगाकर राजेश फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स जागृति, एएनएम अनीता, नरेश कुमार एमपीएचडब्ल्यू और आरसीएच इंद्रो देवी ने इस कैंप में लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की.

बता दें कि विभाग की टीम ने मंढ़ाणा गांव के 258 ग्रामीणों की थर्मल स्क्रीनिंग की है. इस दौरान आशा वर्कर्स भी मौजूद रही और गांव के सरपंचों ने सहयोग दिया. डॉ. संजय वैद ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी ग्रामीण में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए.

ये भी जानें-आज हरियाणा से सामने आए 18 कोरोना केस, एक्टिव केस हुए 99

ये पूरे गांव के लिए बड़ी राहत है. उन्होंने सभी ग्रामीणों से बेवजह घर से ना निकलने, जरूरी काम होने पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने अपील की. साथ ही बुखार, गला खराब या खांसी-जुखाम होने पर तुरंत चेक करवाने को कहा. उन्होंने कहा कि इस महामारी से जागरूकता से ही बचा जा सकता है.

गौरतलब है कि प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 18 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद हरियाणा में कुल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 99 हो गया है. जिनमें से सबसे ज्यादा 11 झज्जर के मरीज हैं. भिवानी में कुल कोरोना के मामले 3 है. इसमें से दो मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details