हरियाणा

haryana

भिवानी में घट रही कोरोना संक्रमण की दर, जानें जिले में कितना है कोरोना का रिकवरी रेट

By

Published : May 28, 2021, 1:07 PM IST

भिवानी में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों के चलते कोरोना की रफ्तार घटती जा रही है. अब भिवानी का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत तक पहुंच गया है.

the-rate-of-corona-infection-is-decreasing-in-bhiwani
भिवानी में घट रही कोरोना संक्रमण की दर, जानें जिले में कितना है कोरोना का रिकवरी रेट

भिवानी:जिले में कोरोना को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण पर काबू पाता दिख रहा है. प्रशासन के सराहनीय प्रयासों के चलते कोरोना महामारी अब धीरे-धीरे कंट्रोल में आने लगी है. कोरोना के रिकवरी रेट में भी सुधार देखा जा रहा है. अब जिले में कोरोना का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत तक प्रतिशत पहुंच गया है.

भिवानी में घट रही कोरोना संक्रमण की दर, जानें जिले में कितना है कोरोना का रिकवरी रेट

बता दें कि जिले में प्रशासन की तरफ से ऐसा दावा किया जा रहा है कि अगर इसी तरह सुधार होता रहा तो अगले 10 दिन में कोरोना संक्रमण पर काबू पा लिया जाएगा. भिवानी के उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य का कहना है कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बताया कि कानूने तोड़ने वालों के खिलाफ 26 एफआईआर दर्ज की गई हैं. वहीं 2300 लोगों के चालान भी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से इस जिले के 70 गांव हॉटस्पॉट घोषित

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बताया कि एसएमओ को आदेश दिए गए हैं कि गांवों में अगर किसी मरीज का बुखार 4 दिन तक ठीक नहीं होता है तो उसे भिवानी या फिर सब सेंटर में रेफर किया जाए. जिससे कि कोरोना का समय पर पता लगाकर सही तरीके से इलाज किया जा सके. उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य का कहना है कि हम कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पहले से ही तैयार हैं और जिले में कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट रहेगा.

ये भी पढ़ें:राहत: चंडीगढ़ पीजीआई निदेशक बोले, झेल चुके हैं कोरोना का पीक,अब कम होगी संक्रमण दर

ABOUT THE AUTHOR

...view details