हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 2, 2021, 12:29 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 12:50 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानी महिला टीचर अपहरण मामला: पुलिस का खुलासा, नहीं हुई थी किडनैप मर्जी से गई थी जयपुर, जानिए क्यों

30 मार्च को लोहारू से गायब हुई शिक्षिका को पुलिस ने रेवाड़ी के धारूहेड़ा से बरामद कर लिया है. पुलिस ने खुलासा किया कि युवती अपनी मर्जी से जयपुर चली गई थी और परिजनों के सामने अपहरण का ढोंग रचा था. फिलहाल पुलिस आगे की जांच कर रही है.

loharu teacher kidnapping case
पुलिस ने किया खुलासा, नहीं हुआ था शिक्षिका का अपहरण, मर्जी से गई थी जयपुर

भिवानी: लोहारू के ओबरा गांव की एक 25 वर्षीय शिक्षिका के अपहरण के मामले का खुलासा हो गया है. पुलिस ने युवती को रेवाड़ी जिले से बरामद कर लिया है और गुरूवार देर शाम युवती को लोहारू कोर्ट में पेश करने के बाद उसके बयान दर्ज करवाए हैं.

झूठ बोलकर जयपुर चली गई थी युवती

इस मामले में लोहारू डीएसपी अरविंद दहिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन पहले बहल पुलिस ने एक 25 वर्षीय शिक्षिका के अपहरण का मामला दर्ज किया था, जिसके बाद पिछले दो दिन से पुलिस की टीम युवती की तलाश में जुटी हुई थी.

पुलिस ने किया खुलासा, नहीं हुआ था शिक्षिका का अपहरण, मर्जी से गई थी जयपुर

डीएसपी ने बताया कि युवती को रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा से बरामद कर लिया गया है, लेकिन इस मामले में चौंकाने वाली बात सामने ये आई है कि कि युवती का अपहरण नहीं हुआ था, बल्कि वो खुद अपनी मर्जी से जयपुर चली गई थी और उसके बाद जब उसे ये पता लगा कि पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो वो जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हई और रेवाड़ी के धारूहेड़ा पहंच कर अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें:स्कूल से घर के लिए ऑल्टो में निकली थी शिक्षिका, कार में मिले जूते और दुपट्टा, नहीं लगा सुराग

परिजनों ने तुरंत पुलिस को युवती के घारूहेड़ा होने की सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने युवती को लोहारू लाकर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया और सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाए गए हैं. फिलहाल युवती को परिजनों के हवाले कर दिया गया है. डीएसपी ने ये भी बताया कि युवती के साथ कोई गलत काम या दुष्कर्म जैसी वारदात नहीं हुई है.

मंगलवार को गायब हुई थी युवती

हम आपको बता दें कि बहल गांव की 25 वर्षीय शिक्षिका 30 मार्च को स्कूल में पढ़ाने के बाद मंढोली से ओबरा गांव जा रही थी, इस दौरान युवती ने अपने पिता को फोन किया लेकिन युवती की महज 7 सेकेंड ही बातचीज हो पाई. इसके बाद जब परिजन स्कूल की तरफ पहुंचे तो रासते में युवती की कार खड़ी मिली थी और कार से युवती का दुपट्टा और चपल्लें भी मिली थी.

ये भी पढ़ें:भिवानी से दो दिन पहले लापता हुई टीचर 120 km दूर इस हालत में मिली, बताई पूरी कहानी

जिसके बाद युवती के पिता ने बहल पुलिस थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था और इस मामले में बहल पुलिस सहित सीआईए भिवानी की दो टीमें युवती की तलाश में जुटी गई थी. गुरूवार को पुलिस और परिजनों को उस समय मामले में राहत मिली जब युवती ने खुद ही अपने परिजनों को फोन कर धारूहेड़ा में होने की सूचना दी थी. सूचना मिलते ही पुलिस और परिजन धारूहेड़ा पहुंच गए और युवती को बरामद कर लिया.

Last Updated : Apr 2, 2021, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details