हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी में स्टेट लेवल हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ, 450 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

भिवानी में 36वीं हरियाणा राज्य स्तरीय सीनियर पुरूष हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में 22 जिलों के 450 के लगभग खिलाड़ी और 45 के लगभग खेल प्रशिक्षक हिस्सा ले रहे हैं.

By

Published : Nov 14, 2019, 8:19 AM IST

hockey competition bhiwani

भिवानी: भीम स्टेडियम में खेल विभाग की तरफ से 36वीं हरियाणा राज्य स्तरीय सीनियर पुरूष हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ की तरफ से किया गया. 13 से 17 नवंबर तक चलने वाली इस राज्य स्तरीय प्रतियोगित में प्रदेश के 22 जिलों के 450 के लगभग खिलाड़ी और 45 के लगभग खेल प्रशिक्षक हिस्सा ले रहे हैं.

भिवानी में 36वीं हरियाणा राज्य स्तरीय सीनियर पुरूष हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन.

नशे से दूर रहें खिलाड़ी- विधायक
प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर पहुंचे भिवानी विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि खेल ना केवल शारीरिक, बल्कि मानसिक शक्ति बढ़ाने के लिए भी मायने रखते हैं. युवाओं को नशों से दूर रहकर खेलों को अपनाना चाहिए. उन्होंने बताया कि हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है. जिसे खेलने के लिए प्रदेश के सभी 22 जिलों से टीमें पांच दिवसीय प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची हैं.

विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि प्रदेश सरकार की खेल नीति सबसे बेहतर हैं. खेलों के दम पर ही हॉकी के खिलाड़ी संदीप सिंह आज हरियाणा विधानसभा में विधायक हैं और खेलों के कारण ही विभिन्न विभागों में खिलाड़ी रोजगार प्राप्त कर रहे हैं.

ये पढ़ें- हिसार में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन, 1232 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

इस प्रतियोगिता के बाद नेशनल खेलेंगे विजेता
इस मौके पर खेल प्रशिक्षक विनोद ने बताया कि भिवानी में लगभग साढ़े चार करोड़ की लागत से हॉकी एस्ट्रोटैफ का निर्माण करवाया गया है. जो प्रदेश के बेहतरीन हॉकी मैदानों में से एक है. ऐसे में यहां प्रदेश भर के हॉकी खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हिस्सा ले पा रहे हैं. वहीं इस प्रतियोगिता के बाद विजेता खिलाड़ियों को जनवरी में होने वाले राष्ट्रीय कैंप में चयनित होने का अवसर प्राप्त होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details