हरियाणा

haryana

भिवानी में दुकानों पर इस तरह से लोग एक-दूसरे से दूरी बनाकर रख रहे हैं

By

Published : Mar 25, 2020, 7:58 PM IST

आपको सोशल डिस्टेंसिंग का अच्छा उदाहरण हरियाणा के भिवानी जिले में देखने को मिल सकता है. जहां नगर परिषद की ओर से किराना स्टोरों के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर निशान बनाए गए हैं. इन निशानों में खड़े होकर ही लोग किराना स्टोर से सामान ले रहे हैं.

shopkeeper using social distancing in bhiwani
भिवानी का ये गांव बना सोशल डिस्टेंसिंग का उदाहारण

भिवानी:दुनिया में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस की वैक्सिंग अभी बन नहीं पाई है. इस खतरनाक वायरस से बचने का एक मात्र उपाय है बचाव. आप सिर्फ सतर्क रहकर ही कोरोना से बच सकते हैं. कोरोना आप तक ना पहुंचे, इसके लिए ये बेहद जरूरी है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करें.

यानी की पहले तो सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचें और अगर जरूरत पड़ने पर आपको बाहर जाना भी पड़े तो आप दूसरे लोगों से 1 मीटर की दूरी बनाए रखें. आपको इस सोशल डिस्टेंसिंग का अच्छा उदाहरण हरियाणा के भिवानी जिले में देखने को मिल सकता है. जहां नगर परिषद की ओर से किराना स्टोरों के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर निशान बनाए गए हैं. इन गोलों में खड़े होकर ही लोग किराना स्टोर से सामान ले रहे हैं.

क्लिक कर देखें रिपोर्ट

इसके अलावा दुकानदारों ने कोरोना वायरस से दूर रहने के लिए दुकानों के बाहर रस्सियां लगाई हैं. ग्राहक उस रस्सी के अंदर जाए बिना ही दुकान से सामान ले रहा हैं. भिवानी के दुकानदार भी ये मान चुके हैं कि लॉकडाउन के बाद अगर कहीं से संक्रमण फैल सकता है तो वो सिर्फ किराना स्टोर और मेडिकल की दुकानें हैं. ऐसे में इन जगहों को संक्रमण से दूर रखना बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़िए:गुरुग्राम मेदांता अस्पताल की स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव

दुकानदार सागर ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी और उपायुक्त अजय कुमार की अपील पर उन्होंने अपनी दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस यानि एक मीटर की उचित दूरी बनाए रखने के लिए निशान बनाए हैं. वो एक साथ दो ग्राहक के आने पर ग्राहकों को निशान में खड़ा होने के लिए कहते हैं, ताकि संक्रमण को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details