हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 5, 2023, 7:28 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानी में सेक्स रैकेट का सरगना गिरफ्तार: 25 से ज्यादा होटल में उपलब्ध करवाता था लड़कियां, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

भिवानी पुलिस ने बुधवार को सेक्स रैकेट के सरगना को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कई बड़े खुलासे किए हैं.

sex racket in bhiwani
sex racket in bhiwani

भिवानी पुलिस ने बुधवार को सेक्स रैकेट के सरगना को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूला है कि वो कोलकाता, दिल्ली, यूपी समेत देश के अन्य राज्यों से लड़कियां लाकर उनसे भिवानी के होटलों में देह व्यापार करता था. भिवानी में फलफूल रहे सेक्स रैकेट को चलाने वाले मुख्य सप्लायर तक पहुंचने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया था. पुलिस की टीम ने मुख्य सप्लायर को रोहतक गेट क्षेत्र से गिरफ्तार किया. जिसकी पहचान महेश बंसल के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- Sex Racket Busted In Fatehabad: फतेहाबाद में सेक्ट रैकेट का भंडाफोड़, 3 महिलाओं समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

महेश भिवानी का ही रहने वाला है. भिवानी औद्योगिक पुलिस थाना इंचार्ज विशेष कुमार ने बताया कि पूछताछ में महेश बंसल ने सेक्स रैकेट से जड़े कई राज उगले हैं. जिसमें उसने बताया कि भिवानी के करीब 25 से अधिक होटलों और रेस्टोरेंट के मालिकों के साथ उसके सीधे संबंध हैं. इन होटल और रेस्टोरेंट में देह व्यापार के लिए लड़कियां उपलब्ध करवाई जाती थी. महेश दिल्ली, कोलकाता, उत्तर प्रदेश से लड़कियों को लाता और उनसे देह व्यापार करवाता था.

ये भी पढ़ें- भिवानी नगर परिषद कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड, कर्मचारी और अधिकारियों से की पूछताछ

इस काम में महेश के कुछ साथी भी जुड़े हैं. जो होटलों के अंदर लड़कियां सप्लाई करते हैं. वो लड़कियों की उम्र के हिसाब से भी सौदा करते थे. 5 सौ से लेकर एक हजार रुपये तक एक शख्स से वसूला जाता था. इसमें महेश बंसल 20 फीसदी कमीशन लेता था. थाना इंचार्ज ने बताया कि होटल संचालक भी सेक्स रैकेट में हिस्सेदारी निभाते थे, क्योंकि वो यहां आने वाले लोगों की डिमांड पर ना केवल ठहरने का पैसा वसूलते, बल्कि लड़कियों की सप्लाई में भी हिस्सेदार बनते थे.

महेश बंसल करीब 4 साल से ये धंधा कर रहा है. दरअसल 29 जून को महिला पुलिस थाना की डीएसपी मनीषा की अगुवाई में भिवानी के तोशाम बाईपास पर एक होटल में रेड की गई थी. जिसमें पता चला था कि दिल्ली की लड़की से देहव्यापार करवाया जा रहा था. इस छापेमारी में होटल संचालक समेत लड़कियां सप्लायर के 2 गुर्गों को भी गिरफ्तार किया गया था. जिनसे पूछताछ में इस पूरे गिरोह का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- पलवल में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़: ओयो होटल से आपत्तिजनक हालत में मिली 9 महिलाएं और 5 पुरुष

इसके बाद पुलिस ने लड़कियों के मुख्य सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया. भिवानी औद्योगिक पुलिस थाना इंचार्ज विशेष कुमार ने कहा कि इस मामले में भिवानी के होटल संचालकों की भूमिका की भी जांच होगी. जो भी इसमें दोषी मिलेगा, उसका लाइसेंस कैंसिल किया जाएगा. थाना इंचार्ज विशेष कुमार ने होटल संचालकों से भी अपील करते हुए कहा कि वो इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा ना दें और पुलिस का सहयोग करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details