हरियाणा

haryana

भिवानी: दो संदिग्ध व्यक्तियों की रिपोर्ट आई कोरोना नेगेटिव

By

Published : Apr 10, 2020, 4:34 PM IST

भिवानी से एक राहतभरी खबर सामने आई है. दो कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट आ गई है और दोनों कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं. इस दोनों संदिग्धों के सैंपल कल भेजे गए थे, जिसके रिपोर्ट शुक्रवार को आई है.

Report of two suspicious persons came Negative in bhiwani
Report of two suspicious persons came Negative in bhiwani

भिवानी:स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में दो अन्य संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल गुरुवार को जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. डीएसओ (आईडीएसपी) डॉ. संध्या गुप्ता ने बताया कि अभी तक विभाग द्वारा कुल 151 व्यक्तियों के सैंपल भेजे गए हैं, जिसमें से 97 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

कोरोना संक्रमित गांव संडवा निवासी की रिपोर्ट 48 घंटे में दोबारा भेजी जाएगी, वहीं गांव मानहेरू निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट चार दिन बाद दोबारा भेजी जाएगी. अभी दोनों कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

उन्होंने बताया कि अभी तक 291 ऐसे यात्री हैं, जिनका 28 दिन का निगरानी समय पूरा हो चुका है. 161 यात्री और जमाती को विभाग की निगरानी में 28 दिन तक रखा जाएगा. क्वारंटीन सैंटर बाबा योगीनाथ अस्पताल लोहानी में अब 18 लोगों को रखा गया है.

सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र कादियान ने नागरिकों से अनुरोध करते हुए कहा है कि वो अपनी सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें और विभाग द्वारा जारी की जाने वाले हिदायतों की पालना करें. लॉकडाउन की पालना करें और घर से बाहर न निकलें.

उन्होंने कहा कि कोरोना से किसी भी प्रकार से भयभीत होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि विभाग के सभी अधिकारी/कर्मचारी कोरोना की जंग लड़ने में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि नागरिक किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें, क्योंकि विभाग द्वारा प्रतिदिन कोरोना वायरस से सम्बंधित प्रत्येक जानकारी दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details