हरियाणा

haryana

भिवानी: रेलवे कर्मिचारियों का प्रदर्शन, मानिसक रूप से परेशान करने का आरोप

By

Published : Jul 29, 2020, 7:47 PM IST

भिवानी में रेलवे कर्मचारियों ने नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज के बैनर तले प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने अधिकारियों पर मानिसक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

railway employees protest in bhiwani
भिवानी: रेलवे कर्मिचारियों का प्रदर्शन,मानिसक रूप से परेशान करने का आरोप

भिवानी:नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज के बैनर तले भिवानी सबडिविजन के मंडल सहायक अभियंता के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने कर्मचारी विरोधी रवैये अपनाने का आरोप लगाया.

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के पदाधिकारी शशी प्रकाश लोहान ने बताया कि कोरोना माहमारी में कर्मचारी दिन-रात लगातार मेहनत करके माल गाड़ी ट्रेनों का संचालन कर रहे हैं. इसके बावजूद भिवानी के सहायक मंडल अभियंता द्वारा उनको मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. जिससे कर्मचारियों में भय का माहौल व्याप्त है और कर्मचारियों के रेलवे आवास, जिनमें पानी का कनेक्शन तक नहीं है. ठेकेदारों की ओर से पानी डलवाया जाता है, जो कि समय पर नहीं आता है.

ये भी पढ़िए:आ गया राफेल, अंबाला एयरबेस पर पांचों लड़ाकू विमानों की हुई लैंडिंग

उन्होंने बताया कि काफी कर्मचारियों के भत्ते और एरियर जो कि काफी समय से पैंडिंग हैं, उनकी तरफ सहायक मंडल अभियंता का कोई ध्यान नहीं है जबकि रेलवे आवास की रिपेयर के लिए जो भी जोन वर्क आता है, जिसमें कुछ ही रेलवे आवास की मरम्मत हो पाती है, बाकी अधिकतर रेलवे आवास की हालत बहुत खराब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details