हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रामपुरा गांव में सरकारी स्कूल पर ताला, ग्रामीणों ने अध्यापक पर लगाए आरोप

रामपुरा खरकड़ी गांव में गांव वालों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया. बताया जा रहा है कि प्राइमरी शिक्षक पर दुर्व्यवहार से परेशान आकर गांव वालों ने ये कदम उठाया है.

By

Published : Apr 9, 2019, 1:22 PM IST

हंगामा करते ग्रामीण

भिवानीः जिले के रामपुरा गांव में नाराज ग्रामीणों ने एक सरकारी स्कूल पर ताला लगा दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल के एक प्राइमरी शिक्षक ने उन लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया है.

गांव के सरपंच ने बताया कि नरेश नाम का एक शिक्षक प्राइमरी स्कूल का अध्यापक है. जो कि पिछले 7 साल से इसी स्कूल में पढ़ा रहा है. सरपंच ने बताया कि नरेश स्कूल तो आते हैं लेकिन दीवारों से खुद कर वापिस चले जाते हैं. उन्होंने बताया कि नरेश का एक प्राइवेट स्कूल भी है, जिसके लिए वो बार-बार स्कूल से भाग जाते हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो

इसके अलावा नरेश पर आरोप लगे हैं कि वो दूसरे अध्यापक के साथ मारपीट भी करता है. जिसका पंचायत द्वारा ही समाधान निकाला गया था. सरपंच ने कहा उसका व्यवहार बहुत खराब है. उन्होंने बताया कि अध्यापक ने ग्राम पंचायत को कोसते हुए कहा कि ग्राम पंचायत मेरे सामने कुछ नहीं है, मैं अपना खुद का मालिक हूं.

हालांकि स्कूल पर ताला लगने की सूचना मिलते ही शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. जहां उन्होंने ग्रामीणों को अध्यापक के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वसन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details