हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

प्राइवेट स्कूल संघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, आंदोलन की दी चेतावनी

शनिवार को भिवानी में हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने जिला स्तरीय बैठक बुलाई. बैठक में सरकार के खिलाफ जमकर रोष प्रकट किया गया. इस बैठक में स्कूल संचालकों ने सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की भी चेतावनी दी है.

By

Published : Jun 22, 2019, 5:46 PM IST

प्राइवेट स्कूल संघ ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

भिवानी: विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों से ज्यादा प्राइवेट स्कूल संचालक सक्रिय हो गए हैं. हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है. दरअसल हरियाणा सरकार जो स्कूल मान्यता प्राप्त नहीं हैं उनको बंद करने की तैयारी कर रही है.

हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि सरकार को चाहिए कि प्राइवेट स्कूलों को बंद करने की जगह इन्हें मान्यता दे. उन्होंने कहा कि सरकार को बंद करने ही हैं तो स्कूलों की बजाय शराब के ठेकों और नशे को बंद करें.

क्लिक कर देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल शिक्षा और खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं, फिर भी सरकार की मंशा इन्हें बंद करने की है तो इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए शिक्षा और पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए रोजगार का प्रबंध करे.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आने से पहले अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि प्राइवेट स्कूलों को मान्यता देते हुए अन्य नियमों में छूट दी जाएगी, लेकिन 5 साल तक सरकार ने वो वादा याद तक नहीं किया. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details