हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 3, 2019, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

नकली नोटों का कारोबारी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 4.33 लाख के नकली नोट बरामद

भिवानी के बवानीखेड़ा में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नकली नोटों के कारोबारी को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पुलिस ने 4 लाख 33 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं.

नकली नोटों का कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिवानी: पुलिस ने कस्बा बवानी खेड़ा के बस स्टैंड पर छापा मारकर नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी के पास से पुलिस ने 100-100 के नोटों की 44 गड्डीयां बरामद की हैं. आरोपी युवक इन नोटों को बाजार में चलाने के लिए 20 गड्डियों के दोनों ओर 100-100 के असली और 24 गड्डियों के एक तरफ 100-100 के असली नोट लगाए हुए था. गड्डियों में असली नोटों के बीच नोटनुमा कागज छिपाए हुए थे.

बवानीखेड़ा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांव जमालपुर का एक व्यक्ति नकली नोटों का कारोबार करता है. सूचना देने वाले ने पुलिस को बताया कि इस समय नकली नोटों का कारोबार करने वाला युवक नकली नोटों से भरा बैग लेकर कस्बा बवानीखेड़ा के बस स्टैंड पर खड़ा है. इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और युवक को भारी नगदी के साथ गिरफ्तार किया.

क्लिक कर देखें वीडियो

एएसआई वीरेंद्र ने बताया कि जांच के दौरान आरोपित की गड्डीयों में से असली नोटों के 6400 रुपये और चार लाख 33 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए गए है. आरोपी युवक नकली नोटों को हांसी स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस से छपवाकर बाजार में चलाने का कार्य करता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी मुकेश के साथ इस कारोबार में दो अन्य युवक भी शामिल हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details