हरियाणा

haryana

भिवानी के खाकी बाबा मंदिर क्षेत्र में गंदगी का लगा अंबार, स्थानीय लोग परेशान

By

Published : Oct 7, 2019, 8:14 PM IST

भिवानी शहर के पॉश इलाके खाकी बाबा मंदिर में आम जन गंदगी से बहुत परेशान है. पूरे इलाके में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी सोये हुए हैं.

गंदगी का लगा अंबार

भिवानी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत अभियान का सपना सिर्फ कागजों में ही पूरा होता दिख रहा है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि जमीनी स्तर पर स्वच्छ भारत अभियान मिशन का कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है.

खाकी बाबा मंदिर क्षेत्र में गंदगी का अंबार
भिवानी शहर के पॉश इलाका खाकी बाबा मंदिर क्षेत्र में गंदगी के अंबार लगे पड़े हैं, जिसको लेकर स्थानीय क्षेत्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आपको बता दें कि खाकी बाबा मंदिर दिनौद चौकी के पास में गंदगी का ढेर पड़ा हुआ है जिसकी वजह से आने जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

भिवानी के खाकी बाबा मंदिर क्षेत्र में गंदगी का लगा अंबार, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 16 और 17 नवम्बर को आयोजित करवाई जाएगी HTET परीक्षा

गंदगी से लोग परेशान
पूरे इलाके में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. इलाके का कोई ही कोना ऐसा होगा जहां गंदगी न दिखाई दे. इस गंदगी से सबसे ज्यादा स्कूली बच्चों को परेशानी हो रही है. साथ ही अगर हलकी सी भी बारिश हो जाए, तो पूरे इलाके में पानी भर जाता है और गंदगी के कारण घर से निकलना मुश्किल हो जाता है.

स्वच्छ भारत अभियान हुआ फेल
स्थानीय क्षेत्र वासियों ने बताया कि नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की शुरुआत के बावजूद भी लोगों में कोई जागरुकता असर नहीं कर रही है. साथ ही जिला प्रशासन और नगर परिषद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है. लोगों का कहना है कि खाकी बाबा मंदिर के सामने महीने भर से गंदगी का अंबार लगा हुआ है, लेकिन कोई उठाने के लिए नहीं आता है. जिसकी वजह से क्षेत्र में महामारी बीमारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details