हरियाणा

haryana

HSEB से मान्यता प्राप्त 9वीं व 11वीं के एनरोलमेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 दिसंबर से होंगे शुरू

By

Published : Dec 15, 2021, 7:59 PM IST

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana School Education Board) ने बताया है कि बोर्ड से मान्यता प्राप्त 9वीं व 11वीं के बच्चों के लिए ऑनलाइन एनरोलमेंट आवेदन 16 दिसंबर से शुरू होंगे.

Haryana School Education Board
Haryana School Education Board

भिवानी:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana School Education Board) से मान्यता प्राप्त संस्कृत गुरुकुलों में अध्ययनरत शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा 9वीं पूर्व मध्यमा भाग-1 एवं कक्षा 11वीं उत्तर मध्यमा भाग-1 छात्र-छात्राओं के एनरोलमेंट रिटर्न 16 दिसंबर से ऑनलाइन (bhiwani students online enrollment) आरंभ होंगे. बोर्ड से मान्यता प्राप्त गुरुकुल एनरोलमेंट रिटर्न भरने के लिए बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बुधवार को बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए गुरुकुल कक्षा 9वीं एवं 11वीं के लिए छात्रों के एनरोलमेंट आवेदन ऑनलाइन भरने के लिए तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं. सभी गुरुकुल मुखिया बिना विलंब शुल्क सहित 16 से 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-HSEB ने 10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए एनरोलमेंट रिटर्न एक बार में ऑनलाइन भरी जानी है. एनरोलमेंट हेतु हरियाणा राज्य के विद्यार्थियों के लिए 150 रुपये प्रति विद्यार्थी एवं अन्य राज्यों के प्रवासी विद्यार्थियों के लिए 200 रुपये प्रति विद्यार्थी शुल्क भरा जाना है. इसके अतिरिक्त 50 रुपये प्रति विद्यार्थी प्रश्र पत्र शुल्क भी भरा जाना है. उन्होंने बताया कि एनरोलमेंट शुल्क कक्षा 9वीं पूर्व मध्यमा भाग-1 के लिए आईसीआईसीआई एवं 11वीं उत्तर मध्यमा भाग-1 के लिए ऐक्सिस बैंक बैंक द्वारा गेट्वे पेमेंट के माध्यम से भरा जाना हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details