हरियाणा

haryana

भिवानी में अब हर सप्ताह रोजगार मेले का होगा आयोजन

By

Published : Jan 18, 2021, 10:07 PM IST

भिवानी में ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. इन मेलों के माध्यम से 31 जनवरी तक 25 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार विभाग द्वारा रोजगार दिलवाए जाने का लक्ष्य तय किया गया है.

employment fair bhiwani
employment fair bhiwani

भिवानी:हरियाणा के रोजगार विभाग द्वारा अब बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से हर सप्ताह रोजगार मेले का आयोजन करवाया जाएगा. साप्ताहिक रोजगार मेले का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से होगा.

वहीं मासिक रोजगार मेले का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से जिला रोजगार कार्यालय द्वारा आयोजित किया जाएगा. इन मेलों के माध्यम से 31 जनवरी तक 25 हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार विभाग द्वारा रोजगार दिलवाए जाने का लक्ष्य तय किया गया है.

अब तक 25 हजार के इस लक्ष्य में से 19 हजार युवाओं को रोजगार दिलवाया जा चुका हैं. भिवानी की जिला रोजगार अधिकारी सोनम गोयल ने रोजगार विभाग के इस नए प्रयास के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशों पर रोजगार पोर्टल के माध्यम से हर सप्ताह रोजगार मेले का आयोजन करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-अब सुषमा स्वराज के नाम से जाना जाएगा बल्लभगढ़ का गर्ल्स कॉलेज, मनोहर सरकार ने बदला नाम

इसके तहत रोजगार विभाग द्वारा विभिन्न निजी कंपनियों को बेरोजगारों का डाटा उपलब्ध करवाया जाएगा. रोजगार पोर्टल के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को कंपनियां ऑनलाइन ही फोन के माध्यम से साक्षात्कार लेकर उन्हें जॉब ऑफर करेंगी.

इसके तहत हर सप्ताह 700 से 800 बेरोजगार युवाओं का डाटा एंप्लॉयर की आवश्यकता अनुसार उन्हें उपलब्ध करवाया जाएगा. अकेले भिवानी जिले में 684 युवाओं को 31 जनवरी तक रोजगार उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा गया है. पिछली तिमाही में भिवानी रोजगार कार्यालय 150 युवाओं को रोजगार दिलाने में भी सफल रहा है.

रोजगार विभाग के प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए शिक्षित युवा जोनी कुमार व जितेंद्र ने बताया कि रोजगार विभाग की ये कवायद उन जैसे युवाओं के लिए रोजगार के नए मार्ग प्रशस्त करेंगी. उन्हें रोजगार पोर्टल व विभाग के प्रयासों से रोजगार उपलब्ध होने की संभावनाएं पहले से बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में एक मिस कॉल पर मिलेगी बिजली बिल की जानकारी, यहां जानिए नंबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details