हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पुलवामा शहीदों के लिए आगे आई सामाजिक संस्थान, विधायक को दिया 1 लाख का चैक

प्रदेश के 90 विधायक ऐसे करेंगे पुलवामा में शहीद जवानों के परिवार की मदद. विभिन्न सामाजिक संस्थांओ ने शुरु की ये नई पहल. सरकार के इस कदम से कई राज्यों के किसानों को होगा फायदा.

By

Published : Feb 23, 2019, 7:38 PM IST

शहीद के परिवार के लिए जुटाए 1 लाख रुपये

भिवानीः हरियाणा के सभी दलों के 90 विधायकों ने मिलकर पुलवामा हमले के शहीदों की मदद हेतु अपने एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय लिया है. ये बात भिवानी से बीजेपी विधायक घनश्याम सर्राफ ने शनिवार को शहीदों की श्रद्धांजिल सभा में कही.

शहीदों के लिए सामाजिक संस्थाएं भी आई आगे
इस दौरान उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व चिनार संस्था के कर्मचारियों ने एक लाख एक रूपये का चैक स्थानीय विधायक को पुलवामा शहीदों की मदद हेतु भेंट किया है. संस्था सदस्यों ने बताया कि अपने एक माह के वेतन को इकट्ठे कर उन्होंने ये निर्णय लिया है कि पुलवामा में हुए शहीदों के परिवारों को इसकी राशि सरकार के माध्यम से पहुंचाई जाए.

शहीद के परिवार के लिए जुटाए 1 लाख रुपये

आज पूरा देश है एक साथ
वहीं भाजपा विधायक ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरा भारत देश आतंकवाद के विरूद्ध खड़ा हो गया है. शहीदों की मदद के लिए विभिन्न संस्थाएं आगे आ रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना को आतंकवादियों पर कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी है.

शहीद के परिवार के लिए जुटाए 1 लाख रुपये

हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्यों को होगा फायदा!
विधायक ने कहा कि रावी, व्यास व सतलुज नदियों के माध्यम से पाकिस्तान में जाने वाले पानी को भी डैम बनाकर रोका जाएगा. इससे इस पानी का प्रयोग पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों के लिए किया जाएगा. सरकार के इस कदम से क्षेत्र के किसानों में खुशहाली होगी. इसके लिए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गटकरी डैम बनाने की बात कह चुके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details