हरियाणा

haryana

भिवानी में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक: पंचायत मंत्री ने कानूनगो को चार्जशीट देने के दिए आदेश, जानें पूरा मामला

By

Published : Jun 8, 2023, 4:45 PM IST

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने भिवानी में ग्रीवेंस कमेटी (Grievances Committee Meeting in Bhiwani) की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने 14 परिवादों का निपटारा किया. जनसुनवाई के दौरान तोशाम क्षेत्र के एक कानूनगो को गलत इंद्राज चढ़ाने के आरोप में चार्जशीट देने के आदेश दिए.

Grievances Committee Meeting in Bhiwani
भिवानी में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक

भिवानी: हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने आज भिवानी का पंचायत भवन में जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में आमजन की समस्याओं से जुड़े 14 विभिन्न परिवादों को सुनते हुए उनका निपटारा किया. इस दौरान उन्होंने तोशाम क्षेत्र के भुरटाना गांव की जमीन में गलत इंद्राज करने वाले कानूनगो को चार्जशीट देने के आदेश भी दिए. इस मौके पर पंचायत मंत्री ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में पंचायतों का विकास हो रहा है. जहां पहले पंचायती विभाग गलियां, नालियां व चौपाल बनाने तक सीमित था. आज जिम, इंडोर स्टेडियम, पार्क, कम्यूनिटी हॉल, स्ट्रीट लाइट जैसे अभूतपूर्व कार्य किए जा रहे हैं.



पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने आमजन की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को आम लोगों की समस्याएं प्राथमिकता व समयबद्ध तरीके से निपटाने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार आमजन के कार्यों को तत्परता से निपटाने के लिए कार्य कर रही है. विभिन्न विभागों की जवाबदेही तय करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :रोहतक में डिप्टी सीएम की ग्रीवेंस कमेटी मीटिंग, बैठक में उठा 29 साल पहले हुई मौत के मृत्यु प्रमाण पत्र का मुद्दा

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पंचायत मंत्री ने कहा कि भले ही चुनाव को एक साल रह गया हो, उनकी गठबंधन की इस सरकार ने न्यूनतम सांझा कार्यक्रम के तहत प्रदेश के विकास को नया आयाम दिया है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में नौकरियां मैरिट पर मिलने लगी हैं. पारदर्शिता से कार्य करना भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धि है. पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन अपने 5 साल पूरे करेगा.

ये भी पढ़ें :नूंह में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक: पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने इस विभाग के अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए

भाजपा प्रभारी विप्लव देव व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा हाल ही में की गई बयानबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीति में बयानबाजी चलती रहती है. दोनों दल न्यूनतम सांझा कार्यक्रम के तहत आगे बढ़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी के जींद में रोड शो पर पंचायत मंत्री ने कहा कि चुनाव नजदीक आने के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपने स्तर पर काम कर रहे हैं. किसानों पर लाठीचार्ज के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी मांग को उठा सकता है, लेकिन इसके लिए कानून के दायरे में रहकर ही अपनी आवाज को उठाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details