हरियाणा

haryana

बुधवार को भिवानी में 41 मरीज ठीक, रिकवरी दर 90 प्रतिशत पार

By

Published : Oct 7, 2020, 4:01 PM IST

भिवानी में बुधवार को 5 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. वहीं 41 को ठीक होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छुट्टी दे दी. इसके साथ ही भिवानी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के पार हो गई है.

latest corona update district bhiwani 7 october
जिला अस्पताल भिवानी

भिवानी: सरकार की ओर से मिली छूट के बाद से भिवानी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. बुधवार को भिवानी जिले में 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं बीते मंगलवार को भिवानी जिले में 32 मरीज मिले थे. इस बात की जानकारी सीएमओ डॉ. जितेंद्र कादियान ने दी.

जो पांच नए मरीज मिले हैं, वो शहर और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों से हैं. एक मरीज गांव मानहेरू से, एक वार्ड-7 बलियाली से, एक तोशाम से, एक गांव बीरण से और एक वार्ड नंबर-11 लोहारू से है.

भिवानी जिले में काफी तेजी से मरीज रिकवर हो रहे हैं. बुधवार को 41 मरीज ठीक हुए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन मरीजों को छुट्टी तो दे दी गई, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर होम क्वारंटीन कर दिया है. भिवानी जिले का रिकवरी रेट बढ़कर 90.75 प्रतिशत हो गया है.

ये भी पढ़ें:-कभी देवीलाल का गढ़ हुआ करती थी बरोदा विधानसभा, अब चलता है हुड्डा का 'सिक्का'!

अब तक जिले में कुल 2991 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. जिसमें से 2692 ठीक हो चुके है. जिले में इस समय 262 एक्टिव मरीज हैं. वहीं करीब 36 लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है. बुधवार को भिवानी में स्वास्थ्य विभाग ने 850 लोगों के सैंपल लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details