हरियाणा

haryana

JBT Teacher Murder Case in Bhiwani: जमीन हड़पने के लिए बड़े भाई ने की छोटे भाई, उसकी पत्नी और बेटी की हत्या!

By

Published : Feb 6, 2023, 8:49 PM IST

Updated : Feb 7, 2023, 10:03 AM IST

भिवानी की नई बस्ती कॉलोनी में जेबीटी टीचर, उसकी पत्नी और बेटी की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार (JBT Teacher Murder Case in Bhiwani) कर लिया है.

JBT Teacher family murder in bhiwani
भिवानी में जेबीटी शिक्षक के परिवार की हत्या मामले में आरोपी भाई गिरफ्तार

भिवानी में जेबीटी शिक्षक के परिवार की हत्या मामले में आरोपी भाई गिरफ्तार

भिवानी: 27 जनवरी 2023 की रात को भिवानी की नई बस्ती कॉलोनी में एक जेबीटी शिक्षक, उसकी पत्नी और बेटी की हत्या का मामला सामने आया था. पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता मिली है. भिवानी के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हत्या का आरोपी मृतक का बड़ा भाई है, जिसने प्रॉपर्टी हड़पने के लिए अपने ही छोटे भाई, छोटे भाई की पत्नी और भतीजी को मौत के घाट उतार दिया.

क्या है पूरा मामला?: भिवानी के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह ने बताया कि 27 जनवरी को नई बस्ती में एक मकान में पूरे परिवार के शव मिलने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर औद्योगिक क्षेत्र थाना प्रबंधक, सब्जी मंडी इंचार्ज, सीआईए स्टाफ-1 व 2, साइबर सेल व सीन ऑफ क्राइम की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया था. मकान में मृत मिले शवों की पहचान जितेंद्र, उसकी पत्नी सुशीला और बेटी हिमानी के रूप में हुई थी.

बता दें कि जितेंद्र जेबीटी शिक्षक था. पुलिस ने इस मामले में मृतिका सुशीला के भाई साहिल की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. इस मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए सब्जी मंडी चौकी के इंचार्ज एएसआई मनीष कुमार ने मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र और उसके एक अन्य साथी को झज्जर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

ये भी पढ़ें:जेबीटी टीचर, उसकी पत्नी और बेटी की मौत का मामला: अध्यापक के ससुर बोले पहले कभी नहीं देखी दामाद के घर अंगीठी

प्रॉपर्टी के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट: एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा मृतक के बड़े भाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि नई बस्ती में जितेंद्र की प्रॉपर्टी पर उसकी नजर थी. प्रॉपर्टी हड़पने की मंशा से उसने 26-27 जनवरी की रात को जूस में जहरीला पदार्थ मिलाकर जितेंद्र, उसकी पत्नी और उसकी बेटी को पिला दिया. इसके बाद उसने अपने साथी प्रदीप के साथ मिलकर परिवार के सदस्यों के शव कमरे में एक ही बेड पर रख दिए.

आरोपियों ने कमरे में अंगीठी भी जला दी, ताकि ये लगे कि इनकी मौत दम घुटने से हुई है. इसके बाद आरोपी अपने साथी प्रदीप के साथ ऊपर छत पर जाकर दूसरी छत से उतरकर चले गए थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विजेंद्र एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, जिस पर चोरी, गिरोह बंदी, लड़ाई- झगड़े के मामले दर्ज हैं. वहीं, इस मामले का सह आरोपी प्रदीप गांव चांग में एक होटल चलाता है. जिस पर हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें:कैथल में 13 साल के नाबालिग की निर्मम हत्या, 24 घंटे के भीतर सामने आई खौफनाक मर्डर मिस्ट्री

Last Updated : Feb 7, 2023, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details