हरियाणा

haryana

भिवानी में दो दिवसीय एथलेटिक्स कार्यक्रम में पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने छात्रों से की बातचीत

By

Published : Mar 28, 2023, 1:22 PM IST

भिवानी में दो दिवसीय एथलेटिक्स का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने शिरकत की. बॉक्सर ने कहा कि हरियाणा में लड़के और लड़कियों में कोई भेदभाव नहीं है.

Bhiwani Adarsh Mahila Mahavidyalaya
Bhiwani Adarsh Mahila Mahavidyalaya

भिवानी: भिवानी आदर्श महिला महाविद्यालय के प्रांगण में सोमवार को 20वीं एथलेटिक मीट का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह पहुंचे. बॉक्सर ने छात्राओं का हौसला बढ़ाया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में लड़के-लड़कियों में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाता है. हरियाणा को बदनाम करने की साजिश है. अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कहा कि हर क्षेत्र में लड़कियां अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ ही लोहा मनवा रही है. अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कहा कि इंटरनेशनल स्तर पर हरियाणा की लड़कियों ने अपनी पहचान बनाने के साथ ही देश का नाम भी रोशन किया है.

यह भी पढ़ें-इंटरनेशनल मानचित्र पर हरियाणा को चमकाने का प्रयास, सिविल एविएशन अधिकारियों को डिप्टी सीएम की दो टूक

भिवानी आदर्श महिला महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राजनीति के सवाल पर अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर न करते हुए कहा कि राजनीति में युवाओं को आना चाहिए. खासकर खिलाड़ियों के साथ ही छात्रों को भी इसमें भाग लेकर राजनीति में हाथ आजमाना चाहिए क्योंकि युवा ही राजनीति के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर सकते हैं. चुनाव लड़ने के सवाल पर अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कहा कि अगर भिवानी की जनता उन्हें मौका देगी और चाहेगी कि वो राजनीति में आएं तो वह प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, साथ ही जिम्मेदारी लेने के लिए भी वह तैयार हैं.

वहीं कंपटीटर्स गर्ल्स प्लेयर्स ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि इस तरह की स्पोर्ट्स कंपटीशन महाविद्यालय में हो रही हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं समय-समय पर होती रहनी चाहिए क्योंकि पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है और छात्राओं को भी इन्हीं खेल प्रतियोगिताओं के जरिए आगे बढ़ने का मौका मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details