हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी: HBSE एक्शन मोड में, नकल के 19 मामले किये गये दर्ज

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में सीनियर सेकेण्डरी मर्सी चांस अगस्त-2019 की परीक्षा में शुक्रवार को नकल के कुल 19 मामले दर्ज किए गए. इसके अलावा एक प्रतिरूपण का भी केस दर्ज किया गया.

By

Published : Aug 2, 2019, 11:43 PM IST

HBSE एक्शन मोड में, नकल के 19 मामले किये गये दर्ज

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में सीनियर सेकेण्डरी मर्सी चांस अगस्त-2019 की परीक्षा में शुक्रवार को नकल के कुल 19 मामले दर्ज किए गए. इसके अलावा एक प्रतिरूपण का भी केस दर्ज किया गया. इस परीक्षा में लगभग 1460 परीक्षार्थियों ने पांच परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी.

बोर्ड अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने उड़नदस्ते के साथ भिवानी के परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. जिनमें परीक्षा केंद्र रा.क.व.मा.वि. भिवानी-07 (बी-1) के निरीक्षण के दौरान एक प्रतिरूपण का केस पकड़ा गया. जिसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाने के बारे में केन्द्र अधीक्षक को निर्देश दिए गए.

क्लिक कर वीडियो देखें

बोर्ड सचिव ने भी किया निरीक्षण

बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने एचसीएस के उड़नदस्ते के साथ मिलकर भिवानी में स्थित परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. जहां नकल के 2 मामले पकड़े गए. इसके अतिरिक्त बोर्ड आब्जर्वरों द्वारा नकल के 15 मामले दर्ज किए गए.

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में इनेलो और बीजेपी का मैच फिक्स है - दिग्विजय चौटाला

जिनमें परीक्षा केंद्र एस.के.एम. रा.व.मा.वि. भिवानी-11 (बी-1) से 1 परीक्षार्थी तलाशी के दौरान उत्तर पुस्तिका छोड़कर भाग गया. जिसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाने के बारे में केंद्र अधीक्षक को निर्देश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details