हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी में हॉकी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, तिगड़ाना टाइगर्स ने जीता पहला मैच

भिवानी में हॉकी खिलाड़ी रविंद्र भोलू व नरेश कुमार की स्मृति में हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के पहले मैच में तिगड़ाना टाइगर्स ने बाबा परमहंस राइडर को 5-4 से हराया.

By

Published : Nov 17, 2020, 12:29 PM IST

hockey tournament in bhiwani
hockey tournament in bhiwani

भिवानी: गांव तिगड़ाना के बाबा परमहंस खेल स्टेडियम में रविंद्र भोलू व नरेश कुमार की स्मृति में दो दिवसीय सिक्स ए साइड हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ हवलदार धीरज व कर्णदीप काला द्वारा किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद पिंकू द्वारा की गई.

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि खेलों से शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के अलावा आपसी भाईचारा भी बढ़ता है. प्रत्येक बच्चे को कोई न कोई खेल अवश्य खेलना चाहिए, जिससे उसका चहुंमुखी विकास हो सके. रविंद्र भोलू व नरेश ने भी अपने समय में हॉकी में तिगड़ाना का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया था. इस प्रकार के हॉकी आयोजनों से ग्रामीण स्तर पर छिपी हुई प्रतिभाओं को बाहर आने का अवसर प्राप्त होता है.

प्रतियोगिता का पहला मैच तिगड़ाना टाइगर्स व बाबा परमहंस राइडर के बीच में खेला गया. मैच के 5वें मिनट में तिगड़ाना टाइगर की तरफ से पहला गोल अन्नु द्वारा किया गया. तिगड़ाना टाइगर्स की ओर से अन्नु ने दोबारा से हमला करते हुए मैच के सातवें मिनट में दूसरा गोल कर अपनी टीम का स्कोर 2-0 कर दिया गया. मैच के 8वें मिनट में बाबा परमहंस राइडर की टीम ने वापसी करते हुए पहला गोल कर स्कोर 2-1 पर ला दिया. ये गोल प्रीतम ने किया.

ये भी पढ़ें-कुरुक्षेत्र में बनने जा रहा है विश्व का पहला गीता संग्रहालय, ये होंगी खासियत

मैच के 10वें मिनट में तिगड़ाना राइडर्स की टीम के खिलाड़ी राहुल ने बेहतरीन खेल प्रदर्शन करते हुए एक गोल कर अपनी टीम का स्कोर 3-1 कर दिया. इसके बाद बाबा परमहंस राइडर की तरफ से दूसरा गोल 11वें मिनट में अमन द्वारा किया गया और अपनी टीम का स्कोर 3-2 कर दिया गया.

मध्यांतर के बाद बाबा परमहंस राइडर की टीम ने आक्रमक खेल प्रदर्शन करते हुए अभिषेक द्वारा बेहतरीन गोल कर अपनी टीम का स्कोर 3-3 पर ला दिया. मैच के 22वें मिनट में तिगड़ाना टाइगर्स के अन्नु द्वारा एक और बेहतरीन गोल कर अपनी टीम का स्कोर 4 -3 कर दिया.

मैच के 28वें मिनट में बाबा परमहंस राइडर के अमन ने गोल कर अपनी टीम को 4-4 पर ला दिया. मैच के अंतिम चरण में निखिल द्वारा एक बेहतरीन गोल कर अपनी टीम का स्कोर 5-4 कर दिया और प्रथम मैच तिगड़ाना टाइगर्स ने जीत लिया. प्रथम मैच के बेस्ट खिलाड़ी के रूप में निखिल को चुना गया.

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में CBSE ने दी विद्यार्थियों को राहत, 26 मार्क्स लेकर पास होंगे छात्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details