हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 7, 2021, 4:26 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानी में हुआ दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, हरियाणा ने 7 विकेट से जीता फाइनल मुकाबला

भिवानी जिले में टी-20 दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट (T-20 Divyang Cricket Tournament) का आयोजन किया गया. इस टूर्नामेंट के फाइनल में हरियाणा की टीम ने जम्मू कश्मीर को सात विकेट से हराकर कप पर कब्जा किया.

T-20 Divyang Cricket Tournament
T-20 Divyang Cricket Tournament

भिवानी: हांसी मार्ग स्थित जी लिट्रा वैली मैदान में पीसीसीएआई द्वारा आयोजित दीपक लोहिया मैमोरियल टी-20 दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट (T-20 Divyang Cricket Tournament) का समापन सोमवार को फाइनल मुकाबले व सम्मान समारोह के साथ हुआ. प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला हरियाणा और जम्मू कश्मीर के बीच हुआ. फाइनल मुकाबले में जम्मू कश्मीर ने टॉस जीतते हुए बैटिंग का फैसला लिया और हरियाणा के सामने 122 रनों का टारगेट रखा. हरियाणा की टीम ने तीन विकेट खोकर ये लक्ष्य आसानी पार कर लिया.

हरियाणा की टीम ने फाइनल 7 विकेट से जीता. फाइनल मुकाबले में हरियाणा के सन्नी गोयत को मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. हरियाणा ने इस प्रतियोगिता में लगातार तीन मुकाबले जीते. फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित टी-20 टूर्नामेंट समापन के बाद खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. ये टूर्नामेंट तीन दिन तक चला और इस टूर्नामेंट में जम्मू कश्मीर, हरियाणा व पंजाब की टीमों ने भाग लिया था. इस अवसर पर जम्मू कश्मीर, हरियाणा व पंजाब की टीमों को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक एक लाख रुपये दिए.

भिवानी में हुआ टी-20 दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

ये भी पढ़ें-हरियाणा में 5 से 14 फरवरी तक होंगे खेलो इंडिया गेम्स, 10 हजार खिलाड़ी करेंगे शिरकत

इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. हर छोटी व बड़ी खेल प्रतियोगिताओं में दिव्यांग खिलाड़ी अपने दिव्य अंग के साथ श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के खेल हो या फिर ओलंपिक खेल हो, हर क्षेत्र में दिव्यांग खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा रहे हैं. टोक्यो पैरा ओलंपिक खेलों में भी दिव्यांग खिलाड़ियों ने इस बार देश के इतिहास के सबसे ज्यादा मेडल जीतकर देश की गरिमा बढ़ाने का काम किया है.

उन्होंने पीसीसीएआई और दिव्यांग खिलाड़ियों को सफल आयोजन के लिए बधाई दी. मैन ऑफ द मैच व मैन ऑफ द सीरीज पर कब्जा करने वाले खिलाड़ी सन्नी ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने बहुत अच्छी तरह से खेला और पीसीसीएआई ने उनको यह प्रतिभा विश्व विकलांग दिवस पर दी है, वे उनका आभार व्यक्त करते हैं कि समय-समय पर इस प्रकार की प्रतिभा निखारने के लिए प्रतियोगिता होनी चाहिए.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details