हरियाणा

haryana

हरियाणा की टीम ने नेशनल रॉक बॉल प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

By

Published : Feb 13, 2023, 1:42 PM IST

नेशनल रॉक बॉल प्रतियोगिता में भिवानी के खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल हासिल कर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. अभी तक बॉक्सिंग और पहलवानी में खिलाड़ी अपना हुनर दिखाते थे, लेकिन अब नेशनल रॉक बॉल प्रतियोगिता में भी वह अपना टेलेंट दिखा रहे हैं. (Haryana team won gold medal)

Haryana team won gold medal
भिवानी के खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

भिवानी के खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड मेडल

भिवानी: खेल नगरी के नाम से मशहूर भिवानी के बॉक्सरों और पहलवानों ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना परचम लहराया है. लेकिन अब बॉक्सिंग और कुश्ती के बाद भिवानी के खिलाड़ी रॉकबॉल प्रतियोगिता में भी अपना हुनर दिखा रहे हैं. हाल ही में आयोजित हुई नेशनल रॉक बॉल प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम ने गोल्ड मेडल हासिल किया है, जिसमें 5 खिलाड़ी भिवानी से हैं. इन खिलाड़ियों का भिवानी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.

बता दें कि 6 से 9 फरवरी तक महाराष्ट्र के सतारा जिला में जूनियर नेशनल रॉकबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. चैंपियनशिप में देश भर से 27 टीमों ने भाग लिया था. नेशनल रॉक बॉल प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम ने पंजाब की टीम को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया. विजेता हरियाणा की टीम में 5 खिलाड़ी भिवानी जिले के गांव बेहरा स्थित जगराम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के हैं, जिनका स्कूल में पहुंचने पर फूल-मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया.

इस मौके पर प्राईवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राम अवतार शर्मा व स्कूल चेयरपर्सन अधिवक्ता सुनीता सांगवान ने बच्चों का हौसला अफजाई किया. प्राईवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भिवानी को खेलों के कारण मिनी क्यूबा के नाम से जाना जाता है. उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें-खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023: अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हरियाणा, पानीपत के खिलाड़ी दिखाएंगे

खेलों से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है. उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार अनेक प्रकार की योजनाओं को लागू कर रही है. वहीं विजेता टीम के खिलाड़ियों ने बताया कि उन्होंने नेशनल रॉक बॉल प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम की तरफ से खेलते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details