हरियाणा

haryana

19 जनवरी को होगी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की विशेष परीक्षा

By

Published : Jan 18, 2021, 6:07 PM IST

19 जनवरी को हरियाण शिक्षा बोर्ड विशेष अवसर एक दिवसीय परीक्षा का आयोजन करेगी. ये परीक्षा सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए होगी.

Haryana school education board special examination to be held on January 19
19 जनवरी को होगी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की विशेष परीक्षा

भिवानी:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी की विशेष अवसर एक दिवसीय परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी को करवाया जाएगा. ये परीक्षा प्रदेशभर में 128 परीक्षा केंद्रों पर संचालित होगी.

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि इस परीक्षा में लगभग 26 हजार 60 परीक्षार्थी 128 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे और परीक्षा का समय दोपहर 12 बजे से शाम तीन बजे तक रहेगा. उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को संचालित होने वाली सेकेंडरी परीक्षा में 15 हजार 847 परीक्षार्थी व सीनियर सेकेंडरी परीक्षा में 10 हजार 213 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन के बीच करीब डेढ़ महीने बाद सिरसा स्थित अपने घर पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने आगे बताया कि इस परीक्षा के सफल व सुव्यवस्थित संचालन के लिए 69 प्रभावी उड़नदस्तों का गठन किया गया है. वहीं बोर्ड सचिव ने बताया कि परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केन्द्र में पंहुचना सुनिश्चित करना होगा. साथ ही परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर मूल पहचान पत्र एवं रंगीन प्रवेश पत्र के साथ पंहुचना अनिवार्य होगा. परीक्षा केन्द्र पर इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाईल, कैलकुलेटर आदि का प्रयोग वर्जित रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details