हरियाणा

haryana

हरियाणा पहला प्रदेश होगा जो हर किसान के खाते में भेजेगा फसल का पैसा- जेपी दलाल

By

Published : Apr 1, 2021, 6:45 PM IST

Updated : Apr 1, 2021, 7:18 PM IST

कृषि मंत्री जेपी दलाल दिव्यांगों को सहायता उपकरण वितरित करने भिवानी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों का दाना दाना खरीदेगी और हरियाणा पहला प्रदेश होगा जो हर किसान के खाते में सीधे पैसे भेजेगा.

JP Dalal Distribute trai bicycles handicapped
जेपी दलाल दिव्यांग उपकरण वितरण भिवानी

भिवानी: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया है कि हरियाणा पहला प्रदेश होगा, जहां सरकार हर किसान के खाते में उसकी फसल का पैसा देगी. गुरुवार को भिवानी में दिव्यांगों को सहायता उपकरण वितरण समारोह में पहुंचे दलाल ने कहा कि सरकार किसानों की सरसों व गेहूं का एक-एक दाना खरीदेगी.

ये भी पढ़ें:हरियाणा सरकार भी किसानों को प्रति वर्ष देगी 6-6 हजार रूपये: कृषि मंत्री

बता दें कि, हिन्दुस्तान कोलास प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा दिव्यांगजनों को सहायता उपकरण वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल व डीसी जयबीर सिंह आर्य पहुंचे और 182 दिव्यांगों को 65 लाख रुपये के उपकरण बांटे.

हरियाणा पहला प्रदेश होगा जो हर किसान को खाते में पैसा देगा- जेपी दलाल

इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा अन्त्योदय को लेकर काम करती है. जबकि कांग्रेस सत्ता के सुख को लेकर राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि किसी भी दिव्यांग को उपकरणों के अभाव में नहीं रहने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी विभागों को दिव्यांगों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:करनाल के किसानों ने कृषि मंत्री से की मुलाकात, सामने रखी अपनी समस्याएं

वहीं फसलों की खरीद को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि आज से सरसों, गेहूं व चने की खरीद शुरू हो गई है. कई जगह खरीद शुरू ना होने पर उन्होंने कहा कि अभी गेहूं की कटाई शुरू ना होने के चलते गेहूं की खरीद नहीं हो रही.

उन्होंने दावा किया कि हरियाणा पहला प्रदेश होगा, जिसके हर किसान के खाते में उसकी फसल का पैसा आएगा. साथ ही कहा कि जे फार्म कटने के 72 घंटे तक किसान के खाते में पैसा नहीं पहुंचा, तो जितने दिन लगेंगे उतने दिन का 9 फीसदी ब्याज दिया जाएगा.

Last Updated : Apr 1, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details