हरियाणा

haryana

By

Published : Jul 3, 2021, 6:19 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

अब आर्मी में असफर बनेंगे हरियाणा के सरकारी स्कूलों के बच्चे, सरकार ने तैयार की नई स्कीम

हरियाणा के सरकारी स्कूल के बच्चे अब आर्मी में ऑफिसर (Government School Children Army Officer) बनेंगे. इसके लिए सरकार ने सुपर 100 की तर्ज पर एक स्कीम तैयार की है.

Government School Children Army Officer
Government School Children Army Officer

भिवानी: हरियाणा में सरकारी स्कूल के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सरकार ने नई योजना बनाई है. इस नई योजना के तहत सरकारी स्कूल के बच्चे अब आर्मी में ऑफिसर बनेंगे (Government School Children Army Officer). इसके लिए हरियाणा सरकार बच्चों की तैयारी करवाएगी. इसके लिए सरकार ने फॉक्स इंस्टीट्यूट के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत बच्चो की ऑर्मी के लिए तैयारी करवाई जाएगी.

ये होगी प्रक्रिया

इसके लिए एक फॉर्म भरा जाएगा. जिसकी अंतिम तारिख 4 जुलाई है. ये फॉर्म बच्चे ऑनलाइन भर सकेंगे. अगस्त में इनका फइर पेपर होगा. उस परीक्षा से 100 बच्चों का चयन किया जाएगा. जिसके बाद चयनित 100 बच्चों को आर्मी के अधिकारी स्तर की तैयारी करवाई जाएगी. भिवानी की डिप्टी डीईओ संतोष नागर ने बताया कि इस परीक्षा के लिए सरकार ने पूर्णतया तैयारी कर ली है. इसके लिए बच्चों को तैयार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, जल्द बहाल होंगी इस रूट की चार ट्रेनें

उन्होंने बताया कि सरकार ने अब सुपर 100 की तर्ज पर स्कीम तैयार की है. इस स्कीम में भाग लेने की अंतिम तिथि चार जुलाई है. उन्होंने बताया कि इसके एडमिशन के लिए अगस्त में पहले एक परीक्षा होगी, उसमे मैरिट में आने वाले छात्रों का ही दाखिला सुपर 100 में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस फॉर्म को भरने के छात्र की आयु 16 से 19 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Last Updated : Jul 3, 2021, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details