हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा बोर्ड की 9वीं-11वीं कक्षा की परीक्षाओं के समय में बदलाव, जानिए नया टाइम टेबल

पहले परीक्षा का समय सुबह 8.30 बजे से 11 बजे तक निर्धारित किया गया था, लेकिन अब इन परीक्षाओं का समय बदल दिया गया है. वहीं कोविड संक्रमण के लक्षण वाले छात्र-छात्राओं को अलग कक्ष में बैठने का प्रबंध किए जाने के आदेश दिए गए हैं.

By

Published : Mar 20, 2021, 1:26 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 1:43 PM IST

haryana-board-9th-and-11th-class-exam-changes
हरियाणा बोर्ड की 9वीं व 11वीं कक्षा की परीक्षाओं बदलाव, सुबह 8.30 की बजाए 10 बजे होंगी शुरू

भिवानी:हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से संबंधित सभी स्कूलों की 9वीं से 11वीं की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 26 मार्च से 23 अप्रैल तक करवाया जाएगा. बोर्ड द्वारा जारी तिथि पत्र के दोनों परीक्षाओं के लिए परीक्षा का समय सुबह 8.30 बजे से 11 बजे तक निर्धारित किया गया था, लेकिन अब इन परीक्षाओं का समय बदल दिया गया है.

10 बजे से 12 बजे के बीच होगी परीक्षा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने इस बारे में जानकारी दी कि इन परीक्षाओं का आयोजन सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए करवाया जाएगा.

ये पढ़ें-हरियाणा बोर्ड ने की डीएड/डीएलएड रि-अपीयर के लिए फार्म भरने की आखिरी तारीख की घोषणा

कोविड लक्षण वाले छात्र भी देंगे परीक्षा

कोविड संक्रमण के लक्षण वाले छात्र-छात्राओं को अलग कक्ष में बैठने का प्रबंध किए जाने के आदेश दिए गए हैं. शिक्षा बोर्ड द्वारा हर वर्ष की भांति परीक्षा से दो दिन पहले 9वीं व 11वीं के प्रश्रपत्र जिला शिक्षा अधिकारियों को परीक्षा के लिए भेज दिए जाएंगे.

ये पढ़ें-अंबाला के आर्य गर्ल्स कॉलेज के मैदान में संपन्न हुई एनसीसी कैडेट्स बी सर्टिफिकेट की परीक्षा

9वीं और 11वीं के रैंडम पेपर भी चेक करेगा बोर्ड

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड स्कूलों में ली जाने वाली 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं के हर जिले से रैंडमली आधार पर एक हजार उत्तरपुस्तिकाएं बोर्ड कार्यालय में मंगवाकर उनकी क्रॉस चैकिंग का कार्य भी करेगा. बोर्ड चेयरमैन ने बताया कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं एक अप्रैल से आयोजित की जाएंगी. इनकी डेटशीट एक सप्ताह में बोर्ड द्वारा घोषित कर दी जाएगी. नकल रहित परीक्षाओं के संचालन को लेकर बोर्ड परीक्षाओं में व्याप्क प्रबंध किए जाएंगे.

ये पढ़ें-हरियाणा में ऑनलाइन होगी पहली से आठवीं तक की परीक्षाएं, यहां देखिए डेट शीट

Last Updated : Mar 20, 2021, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details