हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी में वेटरन्स डे पर शहीदों को किया गया याद, उपायुक्त ने दी श्रद्धांजलि

भिवानी सैनिक बोर्ड और जिला प्रशासन की ओर से संयुक्त रूप से वेटरन्स डे मनाया गया. इस मौके पर शहीदों की विधवाओं की परेशानियों को सुनने के लिए एक कैंप का भी आयोजन किया गया.

By

Published : Jan 14, 2020, 2:43 PM IST

veterans day celebration in bhiwani
वेटरन्स डे पर कार्यक्रम का आयोजन

भिवानी: भारतीय सेना के शौर्य और शक्ति को याद करने के मकसद से भिवानी में वेटरन्स डे मनाया गया. वेटरन्स डे के मौके पर भिवानी के उपायुक्त अजय कुमार ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

भिवानी में किया गया शहीदों को नमन
इस मौके पर भिवानी पुलिस की टुकड़ी ने शस्त्र झुका कर शहीदों को याद किया. बता दें कि भारत के प्रथम फील्ड मास्टर मार्शल केएम करिअप्पा की याद में वेटरन्स डे मनाया जाता है. इसकी शुरुआत 2017 में की गई थी.

भिवनी में वेटरन्स डे पर शहीदों को किया गया याद

शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
भिवानी सैनिक बोर्ड और जिला प्रशासन की ओर से संयुक्त रूप से वेटरन्स डे मनाया गया. इस मौके पर शहीदों की विधवाओं की परेशानियों को सुनने के लिए एक कैंप का भी आयोजन किया गया. इस कैंप में शहीदों के परिवार की पेंशन, आश्रित लाभ और दूसरी समस्याओं को ना सिर्फ सुना गया बल्कि उन्हें सुलझाया भी गया.

ये भी पढ़िए:रादौर: बारिश और ओलावृष्टि ने बढ़ाई अन्नदाता की मुश्किल, फसलों को हुआ भारी नुकसान

भिवानी सैनिक बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट कर्नल रणधीर पवार ने बताया कि देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों को आज श्रद्धांजलि दी गई है. वहीं जिला उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि हमें हमेशा अपने शहीदों को याद रखना चाहिए, तभी हमारा समाज आगे बढ़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details