हरियाणा

haryana

By

Published : Jan 6, 2020, 10:31 AM IST

ETV Bharat / state

अब शूटिंग में भी 'मिनी क्यूबा' का जलवा, राष्ट्रीय कैंप ट्रायल में 5 शूटर्स का चयन

भिवानी बॉक्सिंग और रेलसिंग के लिए जाना जाता है, लेकिन अब भिवानी के शूटर्स भी देश का नाम रोशन कर रहे हैं. हाल ही में जिले के 5 शूटर्स का चयन राष्ट्रीय कैंप ट्रायल के लिए हुआ है.

bhiwani shooters selection
अब शूटिंग में भी 'मिनि क्यूबा' का जलवा

भिवानी:मुक्केबाजी और रेसलिंग के बाद अब शूटिंग में भी भिवानी के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है. जिले के 5 शूटर्स का चयन राष्ट्रीय कैंप ट्रायल के लिए हुआ है. भिवानी पहुंचने पर इन शूटर्स का जोरदार स्वागत किया गया.

भोपाल में हुई 63वीं नेशनल राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में क्वालिफाई किए इन शूटर्स को अब फरवरी में केरल में होने वाले राष्ट्रीय कैम्प ट्रायल में हिस्सा लेने का मौके मिलेगा.

राष्ट्रीय कैंप ट्रायल में 5 शूटर्स का चयन
इस बारे में जानकारी देते हुए कोच प्रदीप कुमार ने बताया कि भिवानी के खिलाड़ियों को मुक्केबाजी और रेसलिंग के लिए जाना जाता है. जिसके बाद अब यहां के खिलाड़ी शूटिंग में भी नाम रोशन कर रहे हैं. भिवानी के 5 खिलाड़ी, जिनमें 3 लड़कियां आशिता चौधरी, नैंसी, जिया और 2 लड़के मोहित और हर्ष ने 10 मीटर एयर पिस्टल खेल में यूथ कैटेगरी में राष्ट्रीय कैंप ट्रायल के लिए चयनित हुए हैं.

अब शूटिंग में भी 'मिनि क्यूबा' का जलवा

ये भी पढ़िए:अंबालाः अनिल विज ने लोगों को दी सीएए के बारे में जानकारी, बोले - दुष्ट पार्टियां कर रही हैं दुष्प्रचार

केरल में आयोजित होंगे ट्रायल

ये ट्रायल फरवरी में केरल में आयोजित किया जाएगा. इसके बाद मार्च और अप्रैल में ये खिलाड़ी कुमार सुरेंद्रा शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा ले पाएंगे. वहीं चयनित खिलाड़ियों ने बताया कि नेशनल प्रतियोगिता में क्वालिफाई अंक हासिल करने के बाद अब उन्हें राष्ट्रीय स्तर के 10 मीटर एयर पिस्टल खेलों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. अब उनका लक्ष्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देश के लिए मेडल हासिल करना है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details