हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अंबाला में तैनात होगा पहला राफेल विमान, राजनाथ ने ओम लिखने पर आलोचना करने वालों पर बोला हमला

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर राफेल डील को लटकाने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सालों से लंबित पड़े राफेल खरीद को देश हित में चुटकी में मंजूरी दे दी. उन्होंने कहा कि यदि राफेल जैसा विमान भारत के पास पहले आ जाता तो बालाकोट एयर स्ट्राइक के लिए भारतीय वायु सेना के सैनिकों को पाकिस्तान के अन्दर नहीं जाना पड़ता.

By

Published : Oct 17, 2019, 8:08 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 10:30 PM IST

राजनाथ सिंह

भिवानीः देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भिवानी के तोशाम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार शशी रंजन परमार के पक्ष में वोट मांगा. इस दौरान उन्होंने कैरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अप्रैल में पहला राफेल विमान अंबाला में लाया जाएगा. जहां पर वे खुद मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने राफेल विमान पर ओम शब्द लिखे जाने की आलोचना करने पर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. राजनाथ सिंह ने कहा कि विश्व के सभी धर्म और जातियां ओम शब्द का उच्चारण करती हैं और यह हमारी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है.

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर राफेल डील को लटकाने का आरोप लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सालों से लंबित पड़े राफेल खरीद को देश हित में चुटकी में मंजूरी दे दी. उन्होंने कहा कि यदि राफेल जैसा विमान भारत के पास पहले आ जाता तो बालाकोट एयर स्ट्राइक के लिए भारतीय सैनिकों को पाकिस्तान के अन्दर नहीं जाना पड़ता.

एक देश, एक झंडा और एक संविधान
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर दो झंडों और दो संविधानों को एक करने का काम किया है. अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत में एक झंडा और एक संविधान लागू हो गया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि बीता संसद सत्र देश के इतिहास में सबसे ज्यादा यादगार रहेगा. क्योंकि इस बार अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाया गया है.

भिवानी गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, क्लिक कर देखें वीडियो.

ये भी पढ़ेः- हरियाणा में सनी देओल का 'गदर' प्रचार, ढाई किलो का हाथ जोड़कर मांगा वोट

राजनाथ ने की सरकार की तारीफ
जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि देश और हरियाणा में बीते पांच सालों के दौरान बहुत सी विकास योजनाओं पर काम हुआ है. प्रदेश के जरुरतमंद व्यक्ति के इलाज के लिए पांच लाख रुपए तक के ईलाज की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि आने वाले पांच सालों में देश की सड़कों के नवीनीकरण के लिए एक लाख करोड़ रूपये और पानी और बाढ़ प्रबंधन के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हर रसोई तक गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया है और इस बार निश्चित तौर पर बीजेपी की जीत होगी और प्रदेश में भारी बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी.

राजनाथ सिंह ने हरियाणा की बीजेपी सरकार के हैपनिंग हरियाणा कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश में 14 हजार करोड़ रूपये का निवेश हुआ है, जो आश्चर्यजनक बात है. वहीं उन्होंने हरियाणा प्रदेश के किसानों के गेहूं, कपास, नरमा और ज्वार आदि फसलों की खरीद प्रणाली को बेहतर बताते हुए प्रदेश सरकार की तारीफ की. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने हरियाणा में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया.

ये भी पढ़ेः- 24 घंटे में 3 पार्टियों को अशोक तंवर ने दिया समर्थन, आखिर क्या है रणनीति ?

रैली में एंबुलेंस से पहुंचे प्रत्याशी
राजनाथ सिंह बीजेपी प्रत्याशी शशी रंजन परमार के लिए वोट मांगने पहुंचे थे. वहीं बीमार होने के चलते बीजेपी प्रत्याशी एंबुलेंस से रैली में पहुंचे थे. बीते 15 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने की वजह से वो अस्पताल में भर्ती थे. दो दिन पहले शशी रंजन परमार के हार्ट में कुछ समस्या हुई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा और डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन कर स्टंट डाला, ताकि उनका दिल स्वस्थ रहे.

Last Updated : Oct 18, 2019, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details