हरियाणा

haryana

भिवानीः प्राईवेट स्कूल असोसिएशन ने चलाया फिट इंडिया प्रोग्राम

By

Published : Jan 2, 2020, 10:54 PM IST

भिवानी के प्राइवेट स्कूलों में फिट इंडिया प्रोग्राम चलाया गया. इस प्रोग्राम के तहत अध्यापकों को फिट रहने की बात की गई. इसमें कुल सात खेलों को आयोजन किया गया था.

fir india program in bhiwani private school
फिट इंडिया प्रोग्राम

भिवानी:पीएम मोदी की फिट इंडिया प्रोग्राम को अब प्राईवेट स्कूलों ने भी अपना लिया है. इस प्रोग्राम को प्राईवेट स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापकों पर लागू किया जा रहा है. प्राईवेट स्कूल असोसिएशन हरियाणा के बैनर तले पहली बार अध्यापकों को शारीरिक और मानसिक फिटनेस प्रदान करने के लिए खेल प्रतियोगिताओं की शुरूआत की.

खेल प्रतियोगिता आयोजन

भिवानी के चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय परिसर में इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया था. इस प्रतियोगिता में लगभग 500 प्राईवेट स्कूलों के अध्यापक-अध्यापिकाओं ने 7 विभिन्न खेलों जैसे रस्सा कस्सी, बॉस्केटबॉल, साईकलिंग, क्रिकेट, लेमन रेस, रिले रेस, 100 मीटर दौड़ में भाग लिया. खेल-खेल में शिक्षा देने के नारे पर काम करते हुए प्राईवेट स्कूल असोसिएशन हरियाणा ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया.

प्राइवेट स्कूलों में फिट इंडिया प्रोग्राम, देखें वीडियो

अध्यापकों के फिटनेस पर ध्यान

प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर विभिन्न स्कूलों ने अपने स्टाफ के साथ मार्च पास्ट किया. मशाल जलाकर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि कोई भी अध्यापक अपने बच्चों को तभी फिट रख सकता है.

ये भी जाने- महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ महिला कांग्रेस ने खोला मोर्चा, थाली बजाकर किया प्रदर्शन

जब वह खुद फिट हो. इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी के फिट इंडिया प्रोग्राम को अपनाते हुए प्राईवेट स्कूल असोसिएशन ने सर्दियों की छुट्टियों में इस प्रतियोगिता का आगाज किया है, ताकि स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापक-अध्यापिकाएं शारीरिक व मानसिक रूप से फिट हो, तभी वे देश के भविष्य छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा दे पाएंगे. उन्होंने बताया कि आज खेल के बूते पर ही हरियाणा ने राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम कमाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details