हरियाणा

haryana

भिवानी में मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Nov 23, 2020, 10:12 PM IST

भारतीय किसान युनियन के बैनर तले किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर सुरेन्द्र सिंह पार्क में किसानों की महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमे बीमारियों के कारण बर्बाद हुई फसलों के मुआवजा की मांग को लेकर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया हैं.

Farmers submit memorandum to DC seeking compensation in Bhiwani
भिवानी में मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

भिवानी:भारतीय किसान युनियन के बैनर तले किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय चौ. सुरेन्द्र सिंह पार्क में किसानों की महापंचायत का आयोजन किया गया. उसके बाद पावर ग्रीड और हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा निकाली गई बिजली की लाईनों के मुआवजे दिलवाने हेतु. बंद पड़े बिजली के मोटर के पोर्टंलों को खुलवानें और कम वर्षा और बीमारियों के कारण बर्बाद हुई फसलों के मुआवजा दिलवाने की मांग को लेकर स्थानीय लघु सचिवालय पहुंच कर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा.

किसान नेता जोगेंद्र तालु ने बताया कि पावर ग्रीड और हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा निकाली गई लाइनों के कारण खेतों में भारी नुकसान हो रहा है और हमारी जमीन की कीमतों में भी घाटा हुआ है. प्रत्येक टावर का कम से कम 15 लाख रूपये मुआवजा दिया जाए. बंद पड़े बिजली के ट्यूव्बैल के मोटर के पोर्टलों को खुलवाकर हमें ट्यूव्बैल के कनैक्शन दिलवाए जाएं.

ये भी पढ़ें:भिवानी: परिवहन डिपो में अप्रेंटिस के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 30 नवंबर

उनका कहना है कि कम वर्षा एवं बीमारियों के कारण फसलें बर्बाद हो गई हैं. उनका अति शीघ्र मुआवजा दिया जाए. उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान सरकार द्वारा किसानों पर बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ 26 नवंबर को दिल्ली में होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर किसानों को जिम्मेवारियां भी सौंपी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details