हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 19, 2019, 3:21 PM IST

ETV Bharat / state

पानी के टैंकरों पर आपस में भिड़े सांसद और प्रशासन, दुष्यंत ने दी FIR की चेतावनी

सांसद दुष्यंत चौटाला और जिला प्रशासन में पानी के टैंकरों को लेकर आपसी टकराव हो गया है. दुष्यंत द्वारा पंचायतों को दिए गए पानी के टैंकरों पर नाम मिटाने से सांसद नाराज हैं.

टैंकरों से मिटा दुष्यंत चौटाला का नाम

भिवानीः सांसददुष्यंत चौटाला और जिला प्रशासन में पानी के टैंकरों को लेकर आपसी टकराव हो गया है. दुष्यंत द्वारा पंचायतों को दिए गए पानी के टैंकरों पर नाम मिटाने से सांसद नाराज हैं. इसके लिए दुष्यंत ने सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग करने और डीसी पर दबाव में आने का आरोप लगाते हुए एफआईआर करवाने तक की चेतावनी दी है.

'अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई'

सफेद पेंट से मिटाया नाम
मामला हिसार लोकसभा क्षेत्र में बवानीखेड़ा हल्के के गांव दुर्जनपुर का है. जहां सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा अपनी सांसद निधि से दिए पानी के टैंकर पर से पंचायत ने सफेद पेंट से उनके नाम को मिटा दिया.

सांसद ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
जिससे नाराज होकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने इस पूरे मामले पर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और डीसी से बात भी की है. उन्होंने बताया कि डीसी ने दबाव में आकर ही नियमों के मुताबिक टैंकरों पर नाम ढकने की बजाय पेंट कर मिटाने का काम किया है.

पानी के टैंकर पर सियासत!

'अधिकारियों के खिलाफ FIR होगी दर्ज'
सांसद ने स्पष्ट किया कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलकर ये काम किया है, उनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज करवाई जाएगी.

किया जा रहा था आचार संहिता का उल्लंघन- सरपंच
मामले में दुर्जनपुर के सरपंच प्रतिनिधि महेश कुमार ने कहा कि ये सब लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के चलते किया गया है. साथ ही उन्होंने लिखित में अनुमति ना लेने के सवाल पर कहा कि बीडीपीओ ने जरूरत पड़ने तक लिखित में आदेश देने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details