हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

झज्जर में रद्द हुई डीएलएड परीक्षा का शेड्यूल जारी, 1 अगस्त को होगा एग्जाम

प्रदेश भर में डीएलएड परीक्षा 30 जुलाई को समाप्त हो गई है. इन परीक्षाओं के दौरान झज्जर में एक केंद्र की परीक्षा रद्द कर दी गई, जिसके चलते उस केंद्र पर परीक्षा एक अगस्त यानि कल आयोजित की जाएगी.

By

Published : Jul 31, 2019, 11:14 PM IST

Updated : Jul 31, 2019, 11:43 PM IST

1 अगस्त को होगा झज्जर केंद्र एग्जाम

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित डीएलएड प्रथम/द्वितीय वर्ष (नियमित/रि-अपीयर) परीक्षा जुलाई-2019 की परीक्षाओं के दौरान प्रदेशभर में लगभग 568 अनुचित साधन प्रयोग करने के मामले दर्ज हुए हैं. बाहरी और आंतरिक हस्तक्षेप के चलते झज्जर के एक परीक्षा केंद्र की परीक्षा रद्द की गई और इसी परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी में कोताही बरतने पर सम्पूर्ण स्टाफ और अन्य परीक्षा केंद्रों से चार सुपरवाइजरों को रिलीव कर दिया गया.

जिसके बाद अब परीक्षा केंद्र की परीक्षा दोबारा 1 अगस्त को संचालित होगी. जानकारी देते हुए बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि अध्यक्ष उड़न दस्ते की ओर से नकल के 76 केस, अध्यक्ष के विशेष उड़न दस्तों की ओर से 220 केस और बोर्ड सचिव उड़न दस्ते ने नकल के 138 केस, रैपिड एक्शन फोर्स ने 22 केस और उड़न दस्तों ने 112 केस बनाए हैं.

क्लिक कर देखें वीडियो.

डॉ. सिंह ने प्रदेश के शिक्षा विभाग, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस प्रशासन, अभिभावकों, पंचायतों और दूसरे सभी वर्गों का आभार व्यक्त किया है. इसके अतिरिक्त उन्होंने उन सभी शिक्षकों की भी प्रशंसा की जिन्होंने अपनी परीक्षा ड्यूटी का पूर्ण से निर्वाह किया.

Last Updated : Jul 31, 2019, 11:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details