हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कल से इंग्लैंड में शुरू हो रहा दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्डकप, आज अधिकारी भी हुए रवाना

वर्ल्ड ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित दिव्यांग टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भिवानी से ऑल इंडिया क्रिकेट एसोशिएशन फॉर द फिजिकल चैलेंज के पदाधिकारी रवाना हुए.

By

Published : Aug 4, 2019, 8:27 PM IST

5 अगस्त से शुरु दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड कप

भिवानी: इंग्लैंड में 5 अगस्त से शुरु होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑल इंडिया क्रिकेट एसोशिएशन फॉर द फिजिकल चैलेंज के पदाधिकारी रवाना हुए. एसोशिएशन के उपाध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया और अन्य अधिकारी हनुमान जोहड़ी धाम से आशीर्वाद लेकर रवाना हुए. इस बार भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के दिव्यांग खिलाड़ी पहली बार अपने देश से बाहर इंग्लैंड में विश्व कप खेलने के लिए इकट्ठे हो रहे हैं.

क्लिक कर वीडियो देखें

आयोजन की तारीखें

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड सीरीज इंग्लैंड 2019 का आयोजन 5 अगस्त से हो रहा है जो 13 अगस्त तक चलेगा. ऑल इंडिया क्रिकेट एसोशिएशन फॉर द फिजिकल चैलेंज टीम में देश के अलग-अलग राज्यों से तकरीबन 20 खिलाड़ी शामिल हुए हैं. ये खिलाड़ी एक सप्ताह पहले ही इंग्लैंड आ चुके हैं.

यह खबर भी पढ़ें: उन्नाव कांड: आरोपी कुलदीप सेंगर के 17 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

बीसीसीआई ने दी है मान्यता

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केवल को एआईसीएपीसी को मान्यता दी थी. उन्होंने कहा था कि, ‘‘हम अभी इसकी फंडिंग नहीं कर रहे हैं. बीसीसीआई ने केवल अखिल भारतीय शारीरिक दिव्यांग संगठन (महासंघ) को मान्यता दी है ताकि वे विश्व श्रृंखला चैम्पियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व कर सकें.’’

ABOUT THE AUTHOR

...view details