हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Deputy CM in Bhiwani: राजनीति में JJP ने सबसे तेज तरक्की की है, चुनाव के लिए कार्यकर्ता फिल्ड में उतर जाएं- दुष्यंत चौटाला

Deputy CM in Bhiwani: हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जेजेपी ने कमर कस ली है. रविवार को भिवानी पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने राजनीति में सबसे तेज तरक्की की है. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव के लिए कार्यकर्ता फील्ड में उतरकर तैयारियों को तेज करे.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 3, 2023, 10:50 PM IST

Deputy CM in Bhiwani
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

भिवानी:हरियाणा के जिला भिवानी में रिवाड़ी खेड़ा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अमित वशिष्ठ मेमोरियल क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया. इसके साथ ही जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी. डिप्टी सीएम ने कुछ शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया.

ये भी पढ़ें:Sexual Harassment Case: मंत्री संदीप सिंह पर जूनियर महिला कोच का आरोप, बाथरूम में की जबरदस्ती, KISS करने की कोशिश की, सैलजा बोली- पीड़िता अकेली नहीं

जेजेपी आने वाले हरियाणा लोकसभा चुनाव व विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर भी तैयारियों में जुटी है. डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी एक बूथ-एक सखी और एक बूथ-एक योद्धा के एजेंडे पर तेजी से आगे बढ़ रही है. कार्यकर्ता भी फील्ड में उतरकर चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं. उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता अपने घर और वाहनों पर जेजेपी का झंडा लगाए. जिससे जेजेपी पार्टी के प्रचार में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि जजपा ने राजनीति में सबसे तेज तरक्की की है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की भलाई के लिए नीतियां लागू की है. कमेरे और मजदूर वर्ग को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करने का काम किया है. प्रदेश के किसानों को फसल का पूरा रेट दिया जा रहा है. इतना ही नहीं सरकार किसानों के खाते में 48 घंटे के भीतर पैसे भेज देती है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रफ्तार से विकास हो रहा है. सरकार गांव में पार्क, ई-लाइब्रेरी और व्यायामशालाएं बनाकर शहरों जैसी सुविधा दे रही है.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने का काम किया है. जिससे महिलाओं का सम्मान बढ़ा है. साथ ही महिलाओं में आत्मविश्वास की भावना प्रबल हुई है. इसी तरह से 3 में से एक राशन डिपो महिला को दिए जाने का प्रावधान भी किया गया है. महिलाओं के लिए सरकार आगे भी ऐसे ही कदम उठाती रहेगी. ताकि महिलाएं पूरे आत्मसम्मान के साथ आगे बढ़े.

ये भी पढ़ें:Arvind Kejriwal Bhiwani: देश को वन नेशन वन इलेक्शन की नहीं बल्कि वन नेशन वन एजुकेशन की जरूरत- केजरीवाल

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश के 12 जिले बाढ़ से प्रभावित हुए. लेकिन सरकार ने तुरंत प्रभाव से क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से नुकसान की भरपाई के लिए आवेदन मांगे. जिससे किसानों ने करीब 6 लाख 90 हजार एकड़ भूमि बाढ़ से प्रभावित दर्ज करवाई. उन्होंने कहा कि सरकार ने कमजोर वर्ग के जीवन उत्थान के लिए बीपीएल शर्त को एक लाख 20 हजार रुपए से बढ़ाकर एक लाख 80 हजार रुपए करने का काम किया है. इससे जरूरतमंद लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details