हरियाणा

haryana

चुनाव को लेकर डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, बोले- तय समय पर होंगे लोकसभा व विधानसभा चुनाव

By

Published : Feb 25, 2023, 4:27 PM IST

Updated : Feb 25, 2023, 5:04 PM IST

हरियाणा चुनाव 2024 को लेकर प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. भिवानी में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ नहीं होंगे. चुनावों के लिए जो समय तय किया गया है, उसी तय समयानुसार ही चुनाव होंगे.

Deputy CM Dushyant Chautala
Deputy CM Dushyant Chautala

भिवानी: हरियाणा के जिला भिवानी पहुंचे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने एक बार फिर बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपये ना होने की टीस जाहिर की. उन्होंने हरियाणा के बजट को हर वर्ग के हित का बजट बताया. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बतौर वित मंत्री बहुत अच्छा बजट जारी किया है, जो हर वर्ग के हित का बजट है. उन्होंने कहा की विपक्ष कभी भी सरकार द्वारा पेश किये गए बजट की सराहना नहीं करते बल्कि उनका काम है कमियां निकालना और वही विपक्ष कर रहा है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बजट हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और ये हर सैक्टर में विकास को बढ़ावा देने वाला बजट है.इस बजट में भी बुढ़ापा पैंशन 5100 रुपये ना होने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन 250 रुपये बढ़ाई गई है. यह तीन साल में 750 रुपये बढ़कर 2750 हो गई है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है. उन्होंने कहा कि अगर मेरे विधायक 45 होते तो बुढ़ापा पेंशन पहले ही दिन 5100 रुपये होती. साथ ही कहा कि वे गठबंधन सरकार के चलते 250 रुपये बढ़ने पर भी खुश हैं तथा इसे और बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में 'चुनाव 2024' की तैयारियां शुरू, बीजेपी मारेगी बाजी या फिर होगा सत्ता परिवर्तन?

इस दौरान उन्होंने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश में लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं होंगे. जो समय चुनाव के लिये तय किया जाएगा उसी समय पर चुनाव करवाए जाएंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ओल्ड पेंशन मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है, इसकी जब रिपोर्ट आएगी उसके बाद अगला फैसला लिया जाएगा. वहीं, दुष्यंत चौटाला ने इनेलो नेता अभय चौटाला की यात्रा को लेकर उन्हें ऑल द बेस्ट कहा.

ये भी पढ़ें:भिवानी बोलेरो केस: भारत मुक्ति मोर्चा ने की न्याय की अपील, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

आज उपमुख्यमंत्री भिवानी बामला गांव में शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. यहां पर कर्मचारी नेता बल्लू बामला के भाई का विवाह समारोह था. डॉक्टर अमित ने दहेज के बगैर शादी की और गांव में सभी लोगों के लिए मिसाल पेश की है. इसको लेकर डिप्टी सीएम ने डॉ. अमित समेत सभी परिजनों को बधाई दी और विवाह के लिये शुभकामनाएं भी दी. इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने अपने समर्थकों से मुलाकात की और जिला प्रधान विजय गोठड़ा को पार्टी संगठन मज़बूत करने को कहा.

Last Updated : Feb 25, 2023, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details