हरियाणा

haryana

भिवानी में जरूरतमंदों तक राशन न मिलने पर पार्षदों ने करवाया मुंडन

By

Published : Apr 20, 2020, 8:41 PM IST

भिवानी में लॉकडाउन के दौरान गरीबों तक राशन नहीं मिलने के विरोध में कई पार्षदों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया. इस दौरान पार्षदों ने मुंडन तक करवा दिया. एक पार्षद ने इस्तीफा भी दे दिया.

Councilors got Mundan due to no availability of ration to needy during lockdown
Councilors got Mundan due to no availability of ration to needy during lockdown

भिवानी: जिले में लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों तक राशन नहीं पहुंचने के विरोध में पार्षदों ने बैठक की. बैठक के बाद वार्ड नं 31 के पार्षद ने इस्तीफा दे दिया गया. वही नगर परिषद के उपचेयरमैन मामन सहित कई पार्षदों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए मुंडन तक करवा दिया.

इन पार्षदों का था कि भिवानी प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है, जिस कारण उनके वार्ड के लोग परेशान हैं. बता दें कि भिवानी में 31 वार्ड है. इन वार्डो के अधिकतर पार्षद नगर परिषद में एकत्रित हुए. पार्षदों ने भिवानी प्रशासन के खिलाफ अंसतोष जाहिर किया और कहा कि सरकार द्वारा बेशक कच्चा राशन मुहैया करवाया जा रहा है, लेकिन वार्डो में यह राशन नही दिया जा रहा है.

ये भी जानें- चंडीगढ़ः रेहड़ी लगाने वालों पर दोहरी मार, करीब 5 महीने से बंद है काम

उन्होंने कहा कि जबकि वार्ड के परेशान लोग उनके पास राशन की मांग को लेकर आते हैं. उन्हे सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से उन्हे पक्का हुआ राशन दिलवाना पड़ता है. वार्ड नं 31 के पार्षद बलवान ने बताया कि वे कई दिनों से प्रशासन से मिल कर राशन की मांग कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि उनकी सुनवाई नही की जा रही है. इस कारण उनके वार्डों के लोगों मे असंतोष है.

उन्होंने बताया कि भिवानी नगर परिषद के उप चेयरमैन के मार्फत अपना इस्तीफा दिया है. वहीं नगर परिषद के उपचेयरमैन मामनचंद ने भी बताया कि वे भी पार्षदों सहित बार-बार अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन राशन मुहैया नहीं हो पा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन एक पार्षद इस्तीफा देगा. सोमवार को एक पार्षद ने इस्तीफा दे दिया है, जिसे वे उच्च अधिकारियों को भेज देंगे.

उन्होंने भी असतोष जाहिर करते हुए अपना मुंडन करवाया है. वहीं नगर परिषद चेयरमैन रणसिंह यादव ने बताया की कुछ लोग बेवजह राजनीति कर रहे हैं. उनके भिवानी में किसी प्रकार की राशन की कमी नही है. वे लोग पका हुआ राशन प्रतिदिन मुहैया करवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details