हरियाणा

haryana

2 दिसंबर से बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन-पत्रों में ऑनलाइन होंगे करेक्शन

By

Published : Nov 29, 2019, 10:12 PM IST

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित सैकेंडरी एवं सीनियर सैकेंडरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 के लिए परीक्षार्थियों के ऑनलाइन आवेदन-पत्रों में विद्यालयों के द्वारा 2 से 10 दिसंबर तक बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन शुद्धि के लिए चेक लिस्ट जारी की जाएगी.

corrections will online in applications for board exams
2 दिसंबर से बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन-पत्रों में ऑनलाइन होंगे करेक्शन

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की सैकेण्डरी-सीनियर सैकेंडरी वार्षिक परीक्षा के परीक्षार्थियों की चेक लिस्ट में शुद्धि 2 दिसंबर से लाइव की जाएगी. बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित सैकेंडरी एवं सीनियर सैकेंडरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2020 के लिए परीक्षार्थियों के ऑनलाइन आवेदन-पत्रों में शुद्धि विद्यालयों के द्वारा 2 से 10 दिसंबर तक बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन की जाएगी.

विद्यालय आपने स्तर पर ठीक कर सकते हैं गलती
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से संबद्ध रखने वाले सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय इस चेक लिस्ट में अपने स्तर पर परीक्षार्थी की फोटो, हस्ताक्षर, विषय एवं आधार नंबर की शुद्धियां ऑनलाइन ठीक कर सकते हैं. यदि परीक्षार्थी के अन्य विवरणों में शुद्धि करा जानी है तो मूल रिकार्ड एवं शुद्धि शुल्क के साथ बोर्ड कार्यालय में जाकर करानी होगी.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में एक जनवरी से डीजल के ऑटो होंगे बैन, प्रशासन ने तैयार किया रोडमैप

'तिथि समाप्त के बाद नहीं होगी कोई भी शुद्धि'
उन्होंने आगे बताया कि यदि किसी विद्यालय द्वारा परीक्षार्थी के विषयों में ऑनलाइन आवेदन करते समय प्रायोगिक विषय नहीं भरा या अब प्रायोगिक विषय लेने हेतु शुद्धि करना चाहते हैं. तो ऐसे विद्यालय प्रायोगिक विषयों हेतु 100 रूपये प्रायोगिक शुल्क एवं रिकार्ड सहित बोर्ड कार्यालय में आकर करा सकते हैं. वहीं बोर्ड का कहना है कि ऑनलाइन शुद्धि की तिथि खत्म होने के बाद किसी भी प्रकार की कोई भी शुद्धि नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें:भिवानी: बवानीखेड़ा मार्ग पर अज्ञात वाहन ने कार को मारी टक्कर, युवक की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details