हरियाणा

haryana

खुशखबरी: भिवानी के नागरिक अस्पताल में बन रही है कोरोना टेस्ट लैब

By

Published : Oct 8, 2020, 5:46 PM IST

स्वास्थ्य विभाग ने भिवानी के चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल कोरोना लैब की मंजूरी दी है. जिसके लिए 35 लाख रुपये का बजट अस्पताल प्रशासन को मुहैया करवाया गया है.

corona test lab set up in bhiwani civil hospital
भिवानी के नागरिक अस्पताल में बन रही है कोरोना टेस्ट लैब

भिवानी: जिले के चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए लैब की व्यवस्था की जा रही है. मरीज कोरोना की जांच की रिपोर्ट अस्पताल के लैब से प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने लैब का निर्माण कार्य शुरू करा दिया है.

स्वास्थ्य विभाग ने भिवानी के चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल कोरोना लैब की मंजूरी दी है. जिसके लिए 35 लाख रुपये का बजट अस्पताल प्रशासन को मुहैया करवाया गया है. अस्पताल के प्रथम तल पर वेयर हाउस के नजदीक कोरोना जांच लैब का निर्माण कार्य शुरू किया गया है. यहां पर तीन कमरों में लैब बनाई जाएगी. पहले करोना जांच के सैंपल टेस्ट के लिए रोहतक पीजीआई भेजे जाते हैं, जिनकी रिपोर्ट 24 से 48 घंटे में आती हैं.

इस बारे में डॉ. मोनिका सांगवान पैथोलॉजिस्ट ने बताया कि अस्पताल में आरटी पीसीआर लैब की व्यवस्था की जा रही है. जो 4 -5 दिनों में शुरू हो जाएगी. जिसका कार्य जारी है. उन्होंने शहरवासियों से भी सतर्कता बरतने की अपील की.

उन्होंने ये भी बताया कि अब होम आइसोलेशन में रखे मरीजों या होम क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों के घर के बाहर किसी भी प्रकार के पोस्टर, इश्तिहार या पंपलेट नहीं चस्पा किए जाएंगे. जो पोस्टर और इश्तिहार पहले चस्पा किए गए थे. उन्हें भी तुरंत प्रभाव से हटा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ऑफिस के सामने महिला ने की आत्मदाह की कोशिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details