हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

24 दिसंबर को भिवानी जिला के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, 95 करोड़ से अधिक लागत की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

Chief Minister Manohar Lal's visit to Bhawani: 24 दिसंबर को सीएम मनोहर लाल खट्टर भिवानी आने वाले हैं. मुख्यमंत्री 95 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 23, 2023, 7:37 PM IST

Updated : Dec 23, 2023, 9:28 PM IST

Chief Minister Manohar Lal's visit to Bhawani
सीएम का भिवानी दौरा

भिवानी: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 24 दिसंबर को भिवानी जिला को 95 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है.

95 करोड़ की सौगात: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 24 दिसंबर को भिवानी आने वाले हैं. सीएम भिवानी वासियों को 95 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इनमें से कुछ परियोजनाओं का वे उद्घाटन करेेगे और कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. विभिन्न विभागों की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

परियोजना का करेंगे उद्घाटन:मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 5 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोहारू के भवन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर कई मंत्री और सांसद भी मौजूद रहेंगे.

इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास: सीएम विभिन्न विभागों की 16 अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री 33 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से रेवाड़ी-सादुलपुर-बीकानेर रेलवे लाइन पर चार रेलवे अंडर ब्रिज, गांव सोंहासडा, गोठड़ा, झांझड़ा टोडा/श्योराण तथा बराहलू के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा 12 करोड़ 93 लाख रुपए की लागत से दमकोरा राजबाह की बुर्जी संख्या 0 से 109000 के नवीनीकरण तथा 14 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से लाडावास राजबाह की बुर्जी संख्या 0 से 137500 के नवीनीकरण का शिलान्यास करेंगे. साथ ही सीएम 7 करोड़ 51 लाख रुपए की लागत से लोहारू में बनने वाली नई सब्जी मंडी के निर्माण का शिलान्यास करेंगे. 2 करोड़ 39 लाख रुपए की लागत से गांव कुड़लबास से सिरसली वाया श्यामकलां सडक़ निर्माण, 2 करोड़ रुपए की लागत से गांव कुड़ल से अलाऊदीनपुर (भुंगला) सडक़ निर्माण, 2 करोड़ 37 लाख रुपए की लागत से ढाणी लक्ष्मण से कुड़ल सडक़ निर्माण और 3 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से गांव लीलस से सिवानी सडक निर्माण का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा 1 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से गांव बड़वा से रूपाणा सडक़ का शिलान्यास, 2 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से गांव पाथरवाली से भानगढ़ वाया ढाणी शंकर सड़क का शिलान्यास, 2 करोड़ 39 लाख रुपए की लागत से गांव पपौसा से सिवानी (भिवानी-हांसी रोड तक) सड़क का शिलान्यास, 2 करोड़ 81 लाख रुपए की लागत से गांव सुई से दांग खुर्द सडक़ का शिलान्यास और 2 करोड़ 4 लाख रुपए की लागत से गांव बहल से भोजान (राजस्थान बॉर्डर तक) सडक़ का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा.

कृषि मंत्री ने दिए खास इंतजाम के निर्देश :वहीं कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने सिंघानी में आयोजित होने वाले अन्नदाता महासम्मेलन कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि अन्नदाता महासम्मेलन में लाखों की संख्या में किसान शामिल होंगे, जिसको लेकर किसानों के साथ आमजन में उत्साह बना हुआ है. महासम्मेलन में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ आने के आसार है जिसे देखते हुए खास इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के सभी स्कूलों में पढ़ाई जाएगी श्रीमद्भगवद गीता, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें: घूमने के शौकीन तैयार हो जाएं, कलेसर पार्क में नए साल से पहले शुरू हुई जंगल सफारी, बाघ भी दिखेंगे, यहां जानिए सुबकुछ

Last Updated : Dec 23, 2023, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details