हरियाणा

haryana

बीपीएल और ओपीएच कार्ड धारकों को 1 रुपये प्रति किलो के सरकारी रेट पर मिलेगा बाजरा

By

Published : Nov 21, 2020, 5:51 PM IST

हरियाणा वासियों को अब सरकारी रेट पर बाजरा भी मिल सकेगा. बीपीएल और ओपीएच कार्ड धारकों को एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से लोगों बाजरा मिलेगा.

BPL card holders will get millet
BPL card holders will get millet

भिवानी: सूबे के बीपीएल (Below Poverty Line) यानी गरीबी रेखा से नीचे और खाकी राशन कार्ड धारक यानी ओपीएच के लिए खुशखबरी है. हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि अब इनको एक रुपये प्रति किलो को हिसाब से बाजरा भी मिलेगा.

अभी तक हरियाणा में बीपीएल या पीएच राशन कार्ड वालों को गेहूं और चावल ही उपलब्ध करवाए जाते थे. अब इस महीने से बाजरा भी राशन डिपो पर उपलब्ध हो जाएगा.

बीपीएल और ओपीएच कार्ड धारकों को 1 रुपये प्रति किलो के सरकारी रेट पर मिलेगा बाजरा

सरकारी दुकान पर अब राशन कार्ड धारकों को सरकार ने बाजरा उपलब्ध करवाने के आदेश दे दिए हैं. सरकार के इस फैसले पर भिवानी के लोगों ने सरकार का धन्यवाद भी किया. ग्रामीणों ने कहा कि सरकार का ये फैसला काफी अच्छा है. उन्हें अब बाजार भी डिपो पर मिलेगा. बीपीएल कार्ड धारकों को 25 किलोग्राम गेहूं, 10 किलोग्राम बाजरा प्रति कार्ड दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में प्रोपर्टी टैक्स के डिफॉल्टरों की निलाम होगी प्रोपर्टी, नगर निगम ने तैयार की लिस्ट

वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग भिवानी के कंट्रोलर अनिल कालरा ने बताया कि सरकार की ये स्कीम काफी अच्छी है. ऐसे लोग जो बीपीएल हैं या फिर उनका कार्ड ओपीएच का है उन्हें सरकारी रेट पर बाजरा भी उपलब्ध होगा. अधिकारी ने बताया कि सर्दी में बाजरा लोगों को दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details