हरियाणा

haryana

भिवानी हादसे को लेकर बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह ने उठाए गंभीर सवाल, सीएम से करेंगे जांच की मांग

By

Published : Jan 1, 2022, 6:27 PM IST

Updated : Jan 1, 2022, 7:38 PM IST

हरियाणा के भिवानी जिले में स्थित डाडम माइनिंग जोन में पहाड़ खिसकने से दर्दनाक हादसा (landslide accident in bhiwani) हो गया. इस हादसे के बाद भिवानी से बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि खनन में कहीं ना कहीं बड़ी लापरवाही व गड़बड़ रही जो ये हादसा हुआ है.

BJP MP Dharambir singh
BJP MP Dharambir singh

भिवानी:हरियाणा के जिले भिवानी में शनिवार सुबह पहाड़ खिसकने से हादसा (landslide accident in bhiwani) हो गया है, जिनमें से तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और चार लोगों की मृत्यु की पुष्टि हई है. हादसे के बाद पूरा जिला प्रशासन मौके पर पहुंच चुका है. वहीं भिवानी से बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह (BJP MP Dharambir singh) ने इस हादसे को लेकर कहा कि खनन में कहीं ना कहीं बड़ी लापरवाही व गड़बड़ रही जो ये हादसा हुआ है.

सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने खनन सिस्टम पर गंभीर सवाल उठाए हैं. सांसद का सीधा-सीधा आरोप है कि ये हादसा खनन माफिया की गड़बड़ी से हुआ है. सांसद ने सीएम से जांच कर कार्रवाई की मांग की और कहा कि कोई कितना बड़ा आदमी हो, सजा मिलनी चाहिए. सांसद धर्मबीर सिंह ने कहा कि डाडम में खनन माफिया गुंडागर्दी करता है. वहां बदमाशों को तैनात कर गड़बड़ी को छिपाया जाता है. वहां किसी को आने जाने या जांच नहीं होने दी जाती.

भिवानी हादसे को लेकर बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह ने उठाए गंभीर सवाल, सीएम से करेंगे जांच की मांग

ये भी पढ़ें-भिवानी में पहाड़ खिसकने से बड़ा हादसा: चार की मौत, अभी भी कई दबे, आर्मी, NDRF और SDRF को बुलाया गया

सांसद ने आरोप लगाया है कि ये हादसा खनन ठेकेदारों की गड़बड़ से हुआ है. सांसद ने सीएम से निष्पक्ष जांच की मांग की है और कहा कि इस हादसे का जिम्मेदार कोई कितना भी बड़ा आदमी हो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सांसद ने कहा कि पहाड़ दरकने से 10-15 लोग दबे हो सकते हैं. जिन्हें निकालने के लिए दो दिन लग सकते हैं.

घटना स्थल पर पहुंचे बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह

गौरतलब होगा कि भिवानी जिले के तोशाम विधानसभा क्षेत्र के तहत डाडम गांव खनन कार्यों के लिए जाना जाता है. आज सुबह करीबन सवा आठ बजे खनन कार्य के दौरान पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा अचानक से दरक गया, जिसके चलते वहां खड़ी आधा दर्जन के करीब पोपलैंड मशीनें और डंफर दब गए. इसके साथ ही लगभग पांच से दस से लोगों के दबे होने की खबर थी. जिसके बाद प्रशासन राहत बचाव के कार्य में जुट गया. अभी तक चार लोगों की मौत की खबर है, तीन लोगों को निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. कुछ और लोगों के दबे होने की आंशका जताई जा रही है. वहीं राहत बचाव कार्य भी जारी है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Jan 1, 2022, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details