हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 3, 2020, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

भिवानीवासी कर रहे हैं झील बनने का इंतजार, सीएम ने की थी घोषणा मगर बजट नहीं हुआ पास

दो साल पहले भिवानी वासियों को सीएम ने झील निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये देने का वादा किया था. शुरुआत में कुछ पैसे आए काम शुरू हुआ, लेकिन बाकी 7 करोड़ नहीं जारी होने से काम ठप पड़ गया है, ऐसे में भिवानी वासियों का झील बनने का सपना ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है. विस्तार से पढ़ें.

bhiwani residential waiting for lake in city
भिवानी वासी कर रहे हैं झील बनने का इंतजार

भिवानी: दो साल से भिवानी वासी सीएम की घोषणा को साकार होने का इंतजार कर रहे हैं. भिवानी की जनता अपने शहर में झील निर्माण पूरा होते देखना चाहती है, लेकिन अब यहां की जनता निराश हो गई है क्योंकि सीएम की घोषणा के बाद निर्माण कार्य के लिए राशि अभी जारी नहीं हुई है.

करीब 2 साल पहले भिवानी आने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शहर के विकास के लिए 10 करोड़ देने की घोषणा की थी, इसके बाद नगर परिषद ने शहर के पास जोड़ों को झील बनाने का प्लान तैयार किया था. निर्माण के लिए 7 करोड रुपये के इंतजार में ये काम रुका हुआ है.

भिवानीवासी कर रहे हैं झील बनने का इंतजार, देखिए वीडियो

बता दें कि नगर के पास जोड़ों को झील बनाने का काम तो शुरू किया गया था, लेकिन सीएम घोषणा को साल बीत जाने के बाद भी 7 करोड रुपए नहीं मिलने की वजह से यह काम अधर में ही छूट गया। इन 5 जिलों में से एक का भी काम पूरा नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें- सिरसा में एक लाख रुपये के नकली नोटों के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

10 करोड में से 3 करोड रुपये ही अब तक मिल पाए हैं और नगर परिषद अधिकारी सरकार से 7 करोड रुपए मिलने का इंतजार कर रहे हैं. ठेकेदार भी काम छोड़ कर भाग गया है जितनी तेजी से यह काम शुरू हुआ था उतनी ही तेजी के साथ यह काम 6 महीने बाद ही लटक गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details